बीमारी का उपचार करने का झांसा देकर हिप्नोटाइज कर की ठगी, पुलिस ने एक संदेही को लिया हिरासत में, ठगी के लगभग दो लाख रुपये किए बरामद

बीमारी का उपचार करने का झांसा देकर हिप्नोटाइज कर की ठगी, पुलिस ने एक संदेही को लिया हिरासत में, ठगी के लगभग दो लाख रुपये किए बरामद

December 29, 2023 Off By NN Express

रायपुर,29 दिसम्बर । राजधानी रायपुर के कोतवाली और टिकरापारा थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग लोगों को उनकी बीमारी का उपचार करने का झांसा देकर सम्मोहन (हिप्नोटाइज) कर ठगी की गई। इस मामले में पुलिस ने एक संदेही को हिरासत में लिया है। साथ ही ठगी के लगभग दो लाख रुपये बरामद किए गए हैं। वहीं, घटना में शामिल अन्य ठगों की पुलिस तलाश कर रही है। ये बुजुर्ग और महिलाओं को उनकी बीमारी ठीक करने का झांसा देकर ठगी करते थे। पुलिस ने गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में राजस्थान से आकर रह रहे आरके पठान उर्फ सलाउद्दीन को हिरासत में लिया है।

कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग रामगोपाल ब्यास के मुताबिक मंगलवार को वह सुबह सब्जी खरीदने शास्त्री बाजार गए थे। वापसी के दौरान एक लड़का उनके पास पहुंचा और बुजुर्ग को उनके पैरों में तकलीफ होने बात कही। इसके बाद उसने उपचार के लिए अपने परिचित डाक्टर का नाम बताया। डाक्टर द्वारा घर आकर इलाज करने का झांसा दिया। बुजुर्ग ने झांसे में आकर अपने घर का पता बता दिया। इसी तरह ठगों ने टिकरापारा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला को इसी तरह से भी ठगी की है।

एक लाख 80 हजार रुपये ली नकदी

कथित डाक्टर बुजुर्ग के पैरों का इलाज करने घर पहुंचा। उस दौरान बुजुर्ग घर में अकेला था और घर में काम करने वाली बाई थी। ठग ने दवा की एक पर्ची तैयार कर दवा लेने नौकरानी को कृष्णा कांप्लेक्स स्थित एक मेडिकल दुकान में भेजा। इसके बाद उसने बुजुर्ग को सम्मोहित कर इलाज करने के नाम पर कैश एक लाख 80 हजार रुपये नकद ले लिया। ठग ने किसी कैमिकल का इस्तेमाल कर बुजुर्ग को अर्ध बेहोशी की हालत में लाकर ठगी का शिकार बनाया।