Healthy Avocado Recipes: एवोकाडो से बनी ये डिशेज हैं बेहद टेस्टी और हेल्दी, आप भी करें ट्राई

Healthy Avocado Recipes: एवोकाडो से बनी ये डिशेज हैं बेहद टेस्टी और हेल्दी, आप भी करें ट्राई

December 23, 2023 Off By NN Express

ealthy Avocado Recipes: एवोकाडो सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इसे एलीगेटर पियर के नाम से भी जाना जाता है। इसमें आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, पोटैशियम, जिंक, कॉपर आदि पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो हमारी सेहत के लिए बेहद लाभकारी माने जाते हैं। वैसे तो आप इसे सलाद के रूप में खा सकते हैं। इसके अलावा आप कई तरीकों से इसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।

एवोकाडो सलाद

एवोकाडो को सलाद की तरह खाएं। सलाद बनाने के लिए आप लेटिस, ग्रीन वेजीटेबल, टमाटर, खीरा आदि का इस्तेमाल करें, इससे सलाद को एक क्रीमी टैक्सचर मिलेगा।

एवोकाडो स्प्रेड

एवोकाडो को स्प्रेड की तरह भी खाया जा सकता है। यह खाने में बहुत हेल्दी होता है। इसके लिए आप एवोकाडो को मैश कर लें और ब्रेड को टोस्ट करके उसके ऊपर फैला दें । टमाटर, पोच्ड एग और चिली फ्लेक्स को टॉपिंग्स की तरह इस्तेमाल करें।

एवोकाडो स्मूदी

एवोकाडो स्मूदी एक बहुत की टेस्टी और हेल्दी ऑप्शन है। इसके लिए आप अपना पसंदीदा फ्रूट लें और एवोकाडो, योगर्ट और एलमंड मिल्क के साथ इसे ब्लैंड कर लें।

एवोकाडो रायता

रायता बनाने के लिए आप एवोकाडो को मैश करके इसमें टमाटर, प्याज डाल लें। अब इसमें लाल मिर्च पाउडर, नींबू का रस, नमक और जीरा पाउडर लकर अच्छा से मिला लें। तैयार है आपका एवोकाडो रायता।

एवोकाडो चॉकलेट मूज

एवोकाडो चॉकलेट मूज एक डेसर्ट है, जो आपके लिए टेस्टी और हेल्दी भी है। इसे बनाने के लिए आप एवोकाडो, कोकोआ पाउडर, वनीला एक्सट्रैक्ट और स्वीटनर ब्लैंड कर लें। एक कप में डालकर इस हेल्दी मूज का आनंद लें।