लैलूंगा और गरियाबंद जिले के राजिम थाना क्षेत्र में उठाईगिरी को अंजाम दिये थे आरोपी…

लैलूंगा और गरियाबंद जिले के राजिम थाना क्षेत्र में उठाईगिरी को अंजाम दिये थे आरोपी…

October 17, 2022 Off By NN Express



रायगढ़ ,17 अक्टूबर । एसपी अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर उठाईगिरी मामलों में नट गिराह के आरोपियों की धरपकड़ के लिये एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम कापू एवं पत्थलगांव क्षेत्र में दबिश दिया गया । पुलिस टीम के हाथ दो संदिग्ध/आरोपी- संजय नट एवं बाबू सिंह नट हाथ आये जिनमें संजय नट लैलूंगा थाने के उठाई गिरी का आरोपी है तथा बाबू सिंह नट थाना राजिम जिला गरियाबंद का आरोपी है ।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 12.05.2022 को स्टेट बैंक लैलूंगा के बाहर डिक्की से 10,000 रूपये की उठाई गिरी के मामले में थाना लैलूंगा में अज्ञात आरोपी पर अप.क्र. 113/2022 धारा 379 IPC का अपराध दर्ज कर  अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी, मामले के अनुसंधान दौरान चेक किये गये CCTV फुटेज, मुखबिरों से मिले इंनपुट में उठाईगिरी में नट गिरोह के सदस्यों के होने की ओर इशारा कर रहे थे जिस पर लैलूंगा पुलिस टीम कई बार कापू क्षेत्र में दबिश दिया गया था, संदेही फरार थे ।


दिनांक 12.10.2022 को गरियाबंद जिले के राजिम में पंजाब नेशनल बैंक के बाहर बाइक से 20,000 रूपये की उठाईगिरी हुई थी , इस संबंध में गत दिनों गरियाबंद जिले से निरीक्षक राकेश मिश्रा के हमराह पुलिस टीम रायगढ़ आयी हुई थी । एसडीओपी धरमजयगढ़ द्वारा कापू थाने के एएसआई बृज किशोर गिरी, लैलूंगा के एएसआई चंदन नेताम, प्रधान आरक्षक सोमेश गोस्वामी, जॉन टोप्पो को राजिम पुलिस के साथ नट गिरोह के सदस्यों की छापेमारी में लगाया गया । पुलिस टीम द्वारा कापू, पत्थलगांव के कई इलाकों में दबिश दिया गया और कापू के कण्ड्रजा में घेराबंदी कर संजय नट एवं बाबू सिंह नट को हिरासत में लिया गया । 

आरोपी संजय कुमार नट पिता कैलाश नट उम्र 29 साल  निवासी कण्ड्रजा थाना कापू ने स्टेट बैंक लैलूंगा के बाहर डिक्की से 10,000 रूपये करना कबूल किया जिसे खर्च कर देना बताया । आरोपी से घटना में प्रयुक्त सोल्ड होण्डा मोटर सायकल को जप्त कर आज थाना लैलूंगा के उठाईगिरी के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । वहीं बाबू सिंह नट उर्फ  कान्हू को गरियाबंद पुलिस अपने कस्टडी में राजिम लेकर गई ।