छत्तीसगढ़: विधायकों-कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

छत्तीसगढ़: विधायकों-कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

December 17, 2023 Off By NN Express

मरीजों-परिजनों के लिए जरूरी सुविधाओं, हेल्प डेस्क, आयुष्मान कार्ड कियोस्क काउंटर बढ़ाने दिए निर्देश

अम्बिकापुर । जिले के तीनों विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक सहित कलेक्टर ने शनिवार रात जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। अम्बिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज, सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो एवं कलेक्टर कुंदन कुमार ने अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं परिवारजनों की कुशल-क्षेम, सुविधाओं और चिकित्सा व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने आपातकालीन ओपीडी, शिशु वार्ड, लेबर कक्ष एवं अन्य वार्डों का निरीक्षण कर उपस्थिति रजिस्टर और ड्यूटी रोस्टर का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं सभी विधायकों ने अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीजों से बातचीत कर अस्पताल में मिल रही सुविधाओं, भोजन और दवाईयों की उपलब्धता आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मरीजों से इलाज की सुविधा, चिकित्सक विज़िट आदि पर चर्चा की। मरीज़ों ने बताया की अस्पताल के सभी चिकित्सक और नर्स बहुत अच्छा व्यवहार हैं। भोजन और इलाज की अच्छी व्यवस्था ज़िला अस्पताल में मिल रही है। इस दौरान विधायक गण एवं कलेक्टर कुंदन ने जिला चिकित्सालय में अलग-अलग जगहों से आए मरीजों की सुविधाओं के लिए अस्पताल प्रबंधन को आयुष्मान कार्ड कियोस्क काउंटर बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने चिकित्सालय में सुविधाओं को बेहतर करने के नियमित निरीक्षण करते रहने के लिए कहा।

अंबिकापुर विधायक अग्रवाल ने कहा कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे थे, अस्पताल निरीक्षण के दौरान मरीज से बात की गई, मरीजों ने बताया है कि अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं। सीतापुर विधायक राम कुमार टोप्पो ने ने बताया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में संभाग के सभी जिलों से मरीज अपना इलाज करने आते हैं। उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसलिए रात में मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया गया है। लुण्ड्रा विधायक मिंज ने चिकित्सालय की सुविधाओं पर मरीजों से फीड बैक लिया। अस्पताल परिसर में साफ सफाई को लेकर लोगों में जागरूकता के लिए लगातार निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में अस्पताल प्रबंधन की मदद की जाएगी। परिसर में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार, सीएमएचओ डॉ आरएन गुप्ता, एसडीएम अम्बिकापुर सहित अस्पताल प्रबंधन के अधिकारी, चिकित्सक गण उपस्थित रहे।