छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, होगी बारिश और बढ़ेगी ठंड

छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, होगी बारिश और बढ़ेगी ठंड

December 14, 2023 Off By NN Express

रायपुर। प्रदेश में इन दिनों बढ़ती ठंड ने लोगों की अंदर से रूह कंपा दी है। इसी बीच नए सिस्टम के एक्टिव होने की एक और बड़ी खबर सामने आई है। मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रदेश में ठंड के बढ़ने की आंशका है, इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आसमान में हल्के बादल की उपस्थिति देखी जा सकती है।

एक नया सिस्टम पश्चिमी विक्षोभ पुन: ईरान, ईराक के निकट सक्रिय है। इसका प्रभाव उत्तरी छत्तीसगढ़ में 4-5 दिनों के पश्चात होने की संभावना है। अगले 48 घंटे में न्यूनतम तापमान में 1-2 डिग्री की कमी होने की संभावना जताई जा रही है।

वहीं सरगुजा संभाग सहित उत्तरी छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। अंबिकापुर की बात करें तो यहां का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है, वहीं रायपुर का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के मुताबिक हवा की दिशा पूर्व होने की वजह से अब वह नमी लेकर छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर रही है।

बता दें कि बादल-बारिश की वजह से सामान्य से काफी नीचे तापमान जा चुका है। अब सारे प्रमुख शहर का पारा 23 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है।