कोरबा जिले में दीवार में सेंध लगाकर अंदर से 6 बकरी व 2 बकरों की चोरी

कोरबा जिले में दीवार में सेंध लगाकर अंदर से 6 बकरी व 2 बकरों की चोरी

December 11, 2023 Off By NN Express

कोरबा,11 दिसंबर। पाली की तरह ही बांकीमोंगरा के देवरी पंचायत में एक ग्रामीण के कोठा की दीवार में सेंध लगाकर अंदर से 6 बकरी व 2 बकरों की चोरी कर ली। घटना की रिपोर्ट थाना में लिखाई गई है।

बांकीमोंगरा थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरी में जयराम यादव निवासरत है। जो खेती किसानी के साथ ही बकरी पालन करता है। गुरुवार- शुक्रवार की दरम्यानी रात उसके घर के कोठा वाले हिस्से की दीवार की सेंध मारकर अंदर से 6 बकरी व 2 बकरों समेत कुल 8 बकरियों की चोरी कर ली गई। शुक्रवार की सुबह जयराम को पड़ोसियों ने कोठा का दीवार टूटे होने की जानकारी दी तब वहां से बकरियों के चोरी होने का पता चला। जयराम ने ग्रामीणों के साथ गांव समेत बांकीमोंगरा, दीपका, कटघोरा, कुसमुंडा, दर्री व बालको तक पतासाजी की। चोरी किए गए बकरियों का पता नहीं चलने पर बांकीमोंगरा थाना में रिपोर्ट लिखाई गई।

चोरी हुए बकरियों की कुल कीमत करीब 70 हजार रुपए बताई गई है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। जयराम यादव के मुताबिक चोरों ने चोरी किए गए बकरियों के 9 बच्चों को छोड़ दिया जो अब बगैर मां के दूध के परेशान हो रहे हैं, किसी तरह उन्हें चारा खिलाकर बचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी तरह की वारदात 4 दिन पहले पाली क्षेत्र के एक गांव में हुई थी जहां कोठा के दीवार में सेंध मारकर दर्जनों बकरियों की चोरी कर ली गई।