छत्तीसगढ़: एक्शन मोड़ पर निगम चौथे दिन भी अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर

छत्तीसगढ़: एक्शन मोड़ पर निगम चौथे दिन भी अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर

December 10, 2023 Off By NN Express

दुर्ग ।  नगर निगम द्वारा शहर क्षेत्र में आवागमन को व्यवस्थित बनाने सड़क किनारे और चौक चौराहों पर अतिक्रमण कर कारोबार करने वालों को हटाने का सिलसिला चौथा दिन भी जारी रहा।

बता दे कि आज उतई चौक से लेकर पटेल चौक जिला अस्पताल के सामने एवं नया बस स्टैंड सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण कर रखे गए ठेलों को हटाया गया। वहीं मुख्य मार्गों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। कुछ लोगों को कब्जा हटाने के लिए चेतावनी देते हुए मोहलत दी गई है।दरअसल शनिवार को नगर निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के नेतृत्व में शहरी व्यवस्था को सुधारने प्रशासन का बेदखली अभियान जारी रहा।

नगर निगम की अतिक्रमण दस्ता विरोधी टीम ने पटेल चौक,तहसील कार्यलय क्षेत्र जिला चिकित्सालय के सामने और नया बस स्टैंड तक अतिक्रमण कर अवैध संचालित ठेलों को हटाने की प्रभावी कार्रवाई की गई। इसी कड़ी में मुख्य मार्ग के दोनों ओर समेत कई जगहों पर अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की गई। आयुक्त लोकेश चन्द्राकर द्वारा दुकानदारों को समझाइश के साथ चेतावनी भी दी।

नगर निगम की टीम द्वारा भी दुकानदारों को बार-बार समझाइश दी जा रही है कि सड़कों पर अतिक्रमण न करें। वरना कार्रवाई होगी।कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के निर्देश पर लगातार निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर  सुबह अफसरों के साथ शहरी व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पैदल दौरा कर शहरी व्यवस्था का जायज़ा लेते रहे।कार्रवाही के दौरान लोगो ने सड़क किनारे तंबू तानकर तथा दुकान के बाहर टीन सेड बनाकर रखा गया था,जिसे बुलडोजर से तोड़ा गया।

दुकानों के बाहर लगे साइन बोर्ड,पोस्टर सहित अन्य सामग्रियों को हटाने के साथ-साथ जब्ती की कार्रवाही की गई।शहर क्ष्रेत्र में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाही लगातार जारी रहेगी।कार्रवाही के मौके पर अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता,सहायक बाजार अधिकारी थानसिंह यादव,राजू बक्शी,शशिकांत यादव,ईश्वर वर्मा के अलावा टीम अमला मौजूद रहे।