महिला एशिया कप टी-20 मैच में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबले को लेकर काशी में उत्साह

महिला एशिया कप टी-20 मैच में भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबले को लेकर काशी में उत्साह

October 16, 2022 Off By NN Express

वाराणसी,16 अक्टूबर । बांग्लादेश में खेले जा रहे महिला एशिया कप टी-20 मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के फाइनल मुकाबला जीतने को लेकर वाराणसी में भी उत्साह का माहौल है। शनिवार को खेले जाने वाले फाइनल मैच से पूर्व सिगरा स्टेडियम में महिला खिलाड़ियों ने एशिया कप टी-20 मैच जीतने के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं देने के साथ तिरंगा झंडा लेकर उनका उत्साह वर्धन किया। महिला एशिया कप टी-20 के फाइनल में भारत और श्रीलंका की टीमें आज एक बार फिर आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला शनिवार अपरान्ह एक बजे से बांग्लादेश के सिलहट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इससे पहले सेमीफाइनल में भारत ने थाईलैंड को 74 रन से हराया। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराया और अब भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला देखने को मिलेगा। हालांकि टूर्नामेंट में होने वाले खिताबी भिड़ंत में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। इससे पूर्व महिला एशिया कप में दोनों टीमें तीन बार आमने-सामने आई और तीनों मैच भारत ने ही जीते हैं।

उल्लेखनीय है कि यह महिला एशिया कप का आठवां संस्करण है और भारतीय टीम सभी आठों संस्करण के फाइनल में पहुंची है। 2004 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट को 2008 तक वनडे फॉर्मेट में खेला गया। 2012 से अब तक इसे टी-20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है। 2004 में महिला एशिया कप का पहला संस्करण श्रीलंका में खेला गया था। तब भारत ने टॉप पर रहकर टूर्नामेंट 5-0 से जीता था।