महिला कर्मचारी को झांसा देकर किया दुष्कर्म, शादी के नाम पर 45 लाख भी हड़पे

महिला कर्मचारी को झांसा देकर किया दुष्कर्म, शादी के नाम पर 45 लाख भी हड़पे

October 16, 2022 Off By NN Express

भीलवाड़ा, 16 अक्टूबर । भीलवाड़ा जिले के आसींद थाना क्षेत्र में पंचायत राज विभाग में पदस्थापित एक महिला सरकारी कर्मचारी को झांसा देकर उसके साथ लंबे समय तक दुष्कर्म किया गया। आर्य समाज में शादी कर उससे 45 लाख रुपये भी हडप लिये बाद में मारपीट कर उसे भगा दिया गया। महिला की रिपोर्ट पर अब आसींद पुलिस थाने में 6 जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसमें एक आरोपित गत विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी भी रह चुका है।

पुलिस थाने में उस पर हेडकांस्टेबल ने समझौते का दबाव बनाया है। महिला कार्मिक ने सख्त कार्रवाई न होने पर आत्मदाह की धमकी भी दी है। पंचायत राज विभाग में कार्यरत महिला कर्मचारी ने दुष्कर्म करने एवं अपनी नौकरी के लगभग 45 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए छह के खिलाफ मारपीट करने और जातिगत अपमान का भी मामला दर्ज कराया है। डीएसपी को शिकायत देने पर आसींद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। महिला ने आसींद निवासी वीरसिंह और सतवीरसिंह पुत्र भंवरसिंह गुर्जर, भंवरसिंह, मनसुखसिंह, ब्रह्मसिंह पुत्र प्रसादीलाल गुर्जर और मौसमदेवी पत्नी वीरसिंह गुर्जर के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

वर्ष 2010 से सभी आरोपित महिला के संपर्क में रहे। आरोपित वीरसिंह उसे प्रेम जाल में फंसाकर नजदीकियां बढ़ाते हुए शादी करने का झांसा देकर संबंध बनाने लगा और षड्यंत्र रचकर उसके वेतन का पैसा हड़पने लगा। शादीशुदा होने के कारण उसे पहले पति से तलाक भी करवा दिया। आरोपित वीरसिंह ने वर्ष 2010 से लेकर अब तक लगभग 45 लाख रुपये हड़प लिए। उसके बैंक की पासबुक, एटीएम आरोपित अपने पास ही रखते थे। उसने शादी की जिद की तो आरोपित वीरसिंह ने 6 जुलाई 2022 को चित्तौड़ आर्य समाज में ले जाकर शादी की।

इसके बाद आरोपित उससे मारपीट करने लगे। कुछ दिन बाद मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। 28 जुलाई को वीरसिंह ने उसे फोन करके घर बुलाया। सुबह लगभग 10-11 बजे घर पहुंची तो इन सभी आरोपितों ने बहुत बुरी तरह से मारपीट की, जिससे वह घायल हो गई। इस पर दोपहर एक बजे पुलिस थाने गई, जहां पुलिसकर्मियों ने उसे रात को 9 बजे तक बिठाए रखा और रिपोर्ट वापस उठाने के लिए दबाव बनाया। घायल होने के बावजूद पुलिसकर्मियों ने उसे न तो किसी डॉक्टर को दिखाया और न ही कोई मेडिकल करवाया।

रिपोर्ट के अनुसार आरोपितों ने थाने में आकर भी गाली गलौज की। एक हैड कांस्टेबल और महिला कांस्टेबल ने भी आरोपितों का साथ दिया। तथा उस पर समझौता करने का दबाव बनाया। इसके बाद आरोपित उसे यहां से ट्रांसफर नहीं करवाने पर जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं। गत 12 अक्टूबर को दोपहर में आरोपित वीरसिंह और उसकी पत्नी मौसमदेवी उसके मकान में आए और मारपीट करते हुए ट्रांसफर करवाकर नहीं जाने पर उसके अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। मामले की जांच डीएसपी आसींद लक्ष्मणराम को सौंपी गई है।