बिलासपुर: SECL में जागरूकता सप्ताह 2023 के समापन के अवसर पर बेहद रोमांचक क्रिकेट मैच खेला गया

बिलासपुर: SECL में जागरूकता सप्ताह 2023 के समापन के अवसर पर बेहद रोमांचक क्रिकेट मैच खेला गया

November 15, 2023 Off By NN Express

बिलासपुर,15 नवंबर । सतर्कता जागरूता सप्ताह 2023 के अंतर्गम फ्रेन्डली क्रिकेट मैच का आयोजन रोमांचक मुकाबले में महिलाओं की टीम उड़ान ने टीम लड़ाकू को दी शिक्सत अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ प्रेम सागर मिश्रा बैटिंग करने हेतु उतरे पिच पर, निदेशक वित्त जी. श्रीनिवासन, निदेशक संचालन सहयोजना/परियोजना एस.एन.कापरी, मुख्य सतर्कता अधिकारी जयंत कुमार खमारी ने दिया नेतृत्व। वहीं एसईसीएल परिवार की प्रथम महिला श्रीमती पूनम मिश्रा ने महिला टीम का नेतृत्व किया।

एसईसीएल इंदिरा विहार स्प्रोर्टस ग्राउंड में आज तड़के सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2023 के समापन के अवसर पर बेहद रोमांचक क्रिकेट मैच खेला गया। इसमें महिलाओं टीम की अध्यक्षता एसईसीएल परिवार की प्रथम महिला श्रीमती पूनम मिश्रा ने किया वहीं पुरूष की टीम में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डा. प्रेमसागर मिश्रा, निदेशक वित्त जी. श्रीनिवासन, निदेशक तकनीकी संचालन सह योजना /परियोजना, मुख्य सतर्कता अधिकारी जयंत कुमार खमारी, विभिन्न विभागाध्यक्षगण शामिल हुए। महिला की टीम में श्रद्वा महिला मंडल की उपाध्यक्षा श्रीमती राजी श्रीनिवासन, श्रीमती संगीता कापरी, श्रीमती सुजाता खमारी सहित सदस्यगण एवं महिला अधिकारी-कर्मचारीगणें ने हिस्सा लिया। मैच के शुरूवात में पुरूषों की टीम लड़ाकू ने टॉंस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया वहीं महिलाओं की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए सिमित 15 ओवर में 101 रन बनाये।

पुरूषों की टीम में शामिल एसईसीएल निदेशक तकनीकी संचालन सह योजना/परियोजना एस.एन.कापरी ने शानदार फिल्डिंग का प्रदर्शन किया। मैच के अंत में उन्हें बेस्ट फिल्डर के अवार्ड से भी नवाजा गया। टीम लड़ाकू की शुरूवात बेहत शानदार रही व उनके बल्लेबाजों ने क्रीच पर आते ही ताबडतोड बल्लेबाजी शुरू की। हालांकि विकेट पतन तथा चोटिल होते खिलाड़ियों से मध्य क्रम लड़खड़या और अंत मेें विजय लक्ष्य पाने में संघर्ष करने लगी। मैच आखिरी ओवर में बेहत रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था जब टीम लड़ाकू को 06 गेंदो में जीतने के लिए 12 रनों की जरूरत थी और टीम कुल 97 रन पर आउट हो गई, इस प्रकार टीम उड़ान ने जीत दर्ज की ।

मैच में उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए श्रीमती सुजाता खमारी, उपाध्यक्षा श्रद्वा महिला मंडल को बेस्ट बॉलर वहीं श्रीमती प्रेरणा भटनागर कोमैन ऑफ द मैच तथा श्रीमती आशा राय को बेस्ट बैटस्मैन का खिताब दिया गया ।इस अवसर पर अपने संबोधन में एसईसीएल परिवार की प्रथम महिला श्रीमती पूनम मिश्रा ने कहा कि हम सतर्कता विभाग की पूरी टीम को धन्यवाद देते है किउन्होेने बेहद पारिवारिक माहौल मे इस खेल का आयोजन किया है जिससे टीम एसईसीएल को एकजुट, संगठित होने में सहायता मिलेगी। वही अपने उद्बोधन में अध्यक्ष सहप्रबंध निदेशक डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने सभी महिला खिलाड़ियों के जज्बे की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी रणनीति बेहद कुशल रही जिसकी बदौलत उन्होनें जीत हासिल की,उन्होने सभी उपस्थितों को बधाई दी।


इस अवसर पर सतर्कता विभाग की टीम द्वारा विभिन्न आयोजनों के दौरान सहभागी रहें अधिकारी, कर्मचारीआदि को भी स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित किया गया | मैच के दौरान कमेन्टेटर की भूमिका हरिश यादव, प्रबंधक (कार्मिक/कल्याण) ने किया, वहीं अंकित सावरकर,प्रबंधक (प्रणाली) तथा सुभाशीष झा स्वाईन, प्रबंधक (सीएमसी), अंपायर की भूमिका में रहे एवं निर्मल भौमिक, क्लर्क (प्रणाली) ने स्कोरर की भूमिका निभायी। मैैच के समापन की भूमिका एम. चिंगप्पा, प्रबंधक (कार्मिक/सर्तकता) ने निभाया।