विराट कोहली बने कप्‍तान, रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह, Cricket Australia ने चुनी World Cup 2023 की अपनी बेस्‍ट XI

विराट कोहली बने कप्‍तान, रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह, Cricket Australia ने चुनी World Cup 2023 की अपनी बेस्‍ट XI

November 13, 2023 Off By NN Express

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने 2023 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी बेस्‍ट एकादश का खुलासा किया, जिसमें भारत के विराट कोहली को कप्‍तान बनाया गया है। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा को इस टीम में जगह नहीं मिली। बता दें कि इस प्‍लेइंग 11 का चयन सेमीफाइनल में क्‍वालीफाई करने वाली चार टीमों के बीच से किया गया है

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए चुनी अपनी बेस्‍ट प्‍लेइंग 11 में भारत से चार, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के तीन-तीन व न्‍यूजीलैंड के एक खिलाड़ी को जगह दी है। श्रीलंका के नई पेस सनसनी दिलशान मदुशंका को 12वां खिलाड़ी बनाया गया है।

किसे मिली ओपनर्स की जिम्‍मेदारी

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी बेस्‍ट प्‍लेइंग 11 में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी क्विंटन डी कॉक और डेविड वॉर्नर को सौंपी है। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया का मानना है कि वॉर्नर ने निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया है। पता हो कि रोहित शर्मा के डेविड वॉर्नर से ज्‍यादा 4 रन, बेहतर औसत और काफी बेहतर स्‍ट्राइक रेट है।

कोहली कप्‍तान, मिडिल ऑर्डर दमदार

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी रचिन रवींद्र, विराट कोहली, एडेन मार्करम और ग्‍लेन मैक्‍सवेल के कंधों पर सौंपी। कोहली लीग चरण समाप्‍त होने के समय टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। उन्‍होंने कई सालों से भारतीय टीम की कप्‍तानी नहीं की, लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने कोहली को कप्‍तानी सौंपी।

भारतीय जोड़ी को मिली जगह

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने तेज गेंदबाजी विभाग में भारतीय जोड़ी जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी पर विश्‍वास जताया है। इनके अलावा मार्को यानसेन को जगह दी गई। स्पिनर्स में ऑस्‍ट्रेलिया के एडम जंपा पर भरोसा जताया है।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की 2023 वर्ल्‍ड कप की बेस्‍ट XI:

क्विंटन डी कॉक, डेविड वॉर्नर, रचिन रवींद्र, विराट कोहली (कप्‍तान), एडेन मार्करम, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्को यानसेन, रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी, एडम जंपा और जसप्रीत बुमराह।