रोहित शर्मा ने बताया, क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, आखिरी इसके पीछे क्या थी वजह

रोहित शर्मा ने बताया, क्यों नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी, आखिरी इसके पीछे क्या थी वजह

November 13, 2023 Off By NN Express

आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत हासिल कर विजय अभियान को जारी रखा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट पर 410 रन की विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 47.5 ओवर में 250 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अपने सभी लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत हासिल कर विजय अभियान को जारी रखा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट पर 410 रन की विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 47.5 ओवर में 250 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई

भारतीय टीम ने अपने विश्व कप के विजय अभियान को जारी रखा है. लगातार 8 जीत दर्ज करने के बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी मुकाबला खेलने उतरी टीम इंडिया ने 160 रन की बड़ी जीत से लीग स्टेज खत्म किया. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की धमाकेदार शतकीय पारी के दम पर भारत ने 4 विकेट पर 410 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था. जवाब में नीदरलैंड्स ने टक्कर देने की कोशिश की लेकिन 250 रन पर ही पूरी टीम सिमट गई. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान ने एक दो नहीं 9 गेंदबाजों को मौका दिया जिसमें वो खुद भी शामिल थे.

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, और सुर्यकुमार यादव ने नीदरलैंड्स के खिलाफ गेंदबाजी में हाथ आजमाया. मैच खत्म होने के बाद जब कप्तान रोहित से इसके बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, जब आपके पास सिर्फ 5 ही गेंदबाज होते हैं तो आप अपनी टीम के अंदर ही कुछ विकल्प तैयार करने की कोशिश करते हैं. आज हमारे पास 9 विकल्प मौजूद थे. यह बहुत ही महत्वपूर्ण है आज का वो मुकाबला था जिसमें हमने कुछ चीजों को आजमाया. हमारे तेज गेंदबाज वाइड यॉर्कर आजमा रहे थे जब इसकी जरूरत नहीं थी लेकिन हम इसको करके देखना चाहते थे. एक गेंदबाजी यूनिट के तौर पर हम कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे थे. हमें देखना था कि इससे क्या हासिल होता है

विराट और रोहित ने झटका विकेट
नीदरलैंड्स के खिलाफ भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाजों के अलावा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने गेंदबाजी की थी. इन दोनों को ही 1-1 विकेट हासिल हुआ. विराट कोहली ने 3 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट चटकाया जबकि कप्तान रोहित ने सिर्फ 5 गेंद डाली और उनको 1 विकेट हासिल हुआ. उन्होंने नीदरलैंड्स का आखिरी विकेट चटकाया जिसके लिए 7 रन खर्च किए.