Diwali Gifts: अपने प्रियजनों को देना चाहते हैं अनोखा तोहफा तो ये फाइनेंशियल गिफ्ट है बहुत ही खास, यहां चेक करें लिस्ट

Diwali Gifts: अपने प्रियजनों को देना चाहते हैं अनोखा तोहफा तो ये फाइनेंशियल गिफ्ट है बहुत ही खास, यहां चेक करें लिस्ट

November 12, 2023 Off By NN Express

दिवाली एक ऐसा त्योहार है, जो खुशियों की किरण लेकर आता है। हम आपने परिवार जनों और दोस्त गिफ्ट भी देते हैं। मगर क्या आपने कभी सोचा है कि आप अपने प्रियजनों को फाइनेंशियल गिफ्ट दे सकते हैं। ये गिफ्ट उन लोगों के लिए बेहतर हो सकता है क्योंकि ये उनके लिए सुरक्षित भविष्य की नीव हो सकता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ विकल्प बताएंगे , जो आप अपने परिवार जनों और अन्य लोगों को गिफ्ट कर सकते हैं।

हेल्थ इंश्योरेंस

आज कल स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बहुत कॉमन है, ऐसे में आप अपने परिवार जनों को या अपने माता पिता को हेल्थ इंश्योरेंस का तोहफा दे सकते हैं। इससे स्वास्थ्य समस्या के चलते होने वाला खर्चें को मैनेज करना आसान हो जाता है।

शेयर्स

ये गिफ्ट थोड़ा सा रिस्की हो सकता है क्योंकि शेयर में इंवेस्ट करने से इसके घटने- बढ़ने की पूरी संभावना है। अगर फिर भीआप इसी खरीदना चाहते हैं तो आप इसे खरीद सकते हैं, जिसके बाद आपने जिसके लिए इन शेयर को खरीदा है तो यह उनके डीमैट अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा।

लाइफ इश्योरेंस

जीवन बीमा एक अच्छा ऑप्शन है क्योंकि इसकी मदद से आप लोगों को उनके जीवन की सुरक्षा का उपहार है । ऐसे में आप अपने परिवार वालों को ये खास तोहोफा दे सकते हैं। इसकी मदद से आप छोटे-बड़े खर्चों के लिए पैसे जुटाने में मदद मिलते हैं।

डिजिटल सोना

पुराने समय से ही सोना एक बेहतर गिफ्ट होता है। लाखों भारतीय अपने परिवार जनों के लिए सोना खरीदते हैं। मगर अब आप डिजिटल गोल्ड भी गिफ्ट कर सकते हैं। इस दिवाली, बच्चों या जीवनसाथी को सोना खरीदने के बजाय डिजिटल गोल्ड खरीद करते हैं, जिसमें- सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड, गोल्ड ईटीएफ और/या गोल्ड सेविंग फंड शामिल हैं।