इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रन से हराया, विली ने पूरे किए 100 विकेट

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रन से हराया, विली ने पूरे किए 100 विकेट

November 12, 2023 Off By NN Express

कोलकाता । इंग्लैंड ने शनिवार को ईडन गार्डेंस स्टेडियम में पाकिस्तान को ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में 93 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बेन स्टोक्स (84), जो रूट (60) और जानी बेयरस्टो (59) के जबर्दस्त अर्धशतक और अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे डेविड विली (3/56) की शानदार गेंदबाजी ने पाकिस्तान को परास्त कर दिया।

इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 337 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की पारी 43.3 ओवर में 244 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान की ओर से मध्यक्रम के बल्लेबाज आगा सलमान (51) ने एकमात्र अर्धशतक लगाया। कप्तान बाबर आजम (38) अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। अंत में पुछल्ले बल्लेबाज हारिस रऊफ (35) ने कुछ लंबे-लंबे शाट्स जरूर लगाए, लेकिन तब तक मैच हाथ से निकल चुका था।

हारिस ने मोहम्मद वसीम जूनियर के साथ दसवें विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की, जो पाकिस्तान के लिए मैच की सबसे बड़ी साझेदारी रही। इंग्लैंड के लिए मोईन अली, आदिल राशिद और गस एटकिंसन ने दो-दो विकेट लिए। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने छह अंकों के साथ अपना विश्वकप अभियान समाप्त करते हुए 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्राफी के लिए क्वालीफाइ कर लिया है।

सेमीफाइनल के लिए पाक को 40 गेंदों में बनाने थे 368 रन

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 338 रनों का लक्ष्य 6.4 ओवर यानी मात्र 40 गेंदों में प्राप्त करना था, जो कि हरेक गेंद पर छक्का लगाने पर भी संभव नहीं था। पहली 40 गेंदों तक पाक टीम ने दो विकेट पर 30 रन बनाए थे और उसी के साथ आधिकारिक रूप से विश्वकप से बाहर हो गया था।
विली ने आखिरी वनडे में पूरे किए 100 विकेट

अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली ने पाक के आरंभिक बल्लेबाजों अब्दुल्ला शफीक (00) व फखर जमां (01) को सस्ते में निपटा दिया। उसके बाद क्रीज पर जमे आगा सलमान को आउट करके वनडे में अपने 100 विकेट पूरे किए।