पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर, इंग्लैंड ने दिया 338 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर, इंग्लैंड ने दिया 338 रनों का लक्ष्य

November 12, 2023 Off By NN Express

कोलकाता । इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच शनिवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर वर्ल्‍ड कप 2023 का 44वां मैच खेला जा रहा है। इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 337 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए हैं।

टीम की ओर से बेन स्टोक्स ने 84 रन की शानदार पारी खेली, जबकि जो रूट ने 60 रन बनाए। हैरिस रऊफ ने पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट झटके, जबकि शाहीन अफरीदी ने दो विकेट अपने नाम किए।

इंग्‍लैंड की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन जोस बटलर के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड को अगर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्‍वालीफाई करना है तो उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

पाकिस्तान की टीम विश्व कप से आधिकारिक रूप से बाहर हो गई है। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ 338 रन के लक्ष्य को 6.4 ओवर में ही हासिल करना था। पाकिस्तान ने 6.4 ओवर के बाद दो विकेट पर 30 रन बनाए थे। पाकिस्तान के बाहर होने से न्यूजीलैंड की टीम अंतिम-4 में पहुंच गई है। उसका मुकाबला 15 नवंबर को पहले मुकाबले में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत से होगा। दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पवेलियन लौट गए। वह 45 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हो गए। गस एटिंकसन की गेंद पर आदिल रशीद ने उनका कैच लिया। पाकिस्तान ने 17 ओवर में तीन विकेट पर 74 रन बना लिए हैं। मोहम्मद रिजवान 23 और सऊद शकील 10 रन बनाकर नाबाद हैं।