Delhi Pollution: दिल्‍ली में ग्रैप 3 लागू होते ही दिल्‍ली मेट्रो का बड़ा फैसला, 3 नवंबर से होगा ये बदलाव

Delhi Pollution: दिल्‍ली में ग्रैप 3 लागू होते ही दिल्‍ली मेट्रो का बड़ा फैसला, 3 नवंबर से होगा ये बदलाव

November 4, 2023 Off By NN Express

Delhi metro timings during pollution: दिल्‍ली में बढ़ते प्रदूषण और ग्रैप-3 लागू होने के बाद अब दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मेट्रो ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का फैसला लिया है. यात्रियों के लिए यह सुविधा 3 नवंबर से लागू हो रही है.

Delhi Metro facility and Air pollution: दिल्‍ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते केंद्र सरकार के पॉल्‍यूशन कंट्रोल पैनल ने ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान यानि ग्रैप के तीसरे चरण को लागू कर दिया है. दिल्‍ली की एयर क्‍वालिटी के गंभीर होने और कई हिस्‍सों में प्रदूषण स्‍तर के खतरनाक लेवल पर पहुंचने से लोगों को न केवल स्‍वास्‍थ्य संबंधी समस्‍याएं हो रही हैं बल्कि आने-जाने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि अब प्रदूषण स्‍तर के बढ़ने और ग्रैप 3 लागू होने के बाद दिल्‍ली मेट्रो ने बड़ा फैसला लिया है.

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कल यानी 3 नवंबर 2023 शुक्रवार से अपने नेटवर्क में 20 अतिरिक्त यात्राएं जोड़ने की घोषणा की है. इससे यात्रियों को यात्रा के लिए अतिरिक्‍त मेट्रो ट्रेनें उपलब्‍ध रहेंगी.

बता दें कि दिल्‍ली में ग्रैप (GRAP-II) का दूसरा चरण लागू होने के बाद 25 अक्टूबर से दिल्ली मेट्रो पहले से ही सप्ताह के दिनों सोम-शुक्र में 40 अतिरिक्त ट्रेन यात्राएं चला रही है. इस प्रकार, कल से, डीएमआरसी दिल्ली-एनसीआर में अधिक से अधिक लोगों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जीआरएपी के तहत किए गए अपने उपायों के तहत 60 अतिरिक्त यात्राएं चलाएगी.