DAILY HOROSCOPE 2023: जाने आज का राशिफल कैसा रहेगा आपका दिन शुभ?

DAILY HOROSCOPE 2023: जाने आज का राशिफल कैसा रहेगा आपका दिन शुभ?

November 1, 2023 Off By NN Express


मेष राशिफल (Meh Rashifal, 01 November 2023)
दिन की शुरुआत में आप थोडे़ कन्फ्यूज रहेंगे. आज आप अपना जिद्दी व्यवहार छोड़ दें. दूसरों के साथ सामंजस्य बनाए रखें. वाणी मधुर बनाए रखें, इससे कोई भी काम आसानी से बना पाएंगे, हालांकि किसी तरह के नए काम आज शुरू ना करें. दोपहर के बाद आपके उत्साह में वृद्धि होने की संभावना हैं और इससे मन खुश रहेगा. परिजनों के साथ कोई विवाद हो सकता है. यात्रा की संभावना है. किसी निवेश में आप रुचि ले सकते हैं.

वृष राशिफल (Vrishabha Rashifal, 01 November 2023)
आप का आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा. दिन की शुरुआत में स्फूर्ति और आनंद का अनुभव होगा. आपकी रचनात्मकता से आप कठिन काम भी आसानी से बना पाएंगे. काम का उत्साह बना रहेगा. दोपहर के बाद किसी बात को लेकर दुविधा रहेगी. इससे वैचारिक स्तर पर आप खोए रहेंगे. कोई जरूरी निर्णय हो, तो आज टालना आपके लिए हितकर रहेगा.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 01 November 2023)
आपका आज का दिन मिश्रित फलदायी है. आज आप चिंता से घिरे रहेंगे और शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा. परिवार में भी किसी से मतभेद रहेगा, लेकिन दोपहर के बाद आप सभी कामों में अनुकूलता का अनुभव करेंगे. आपको काम पूरा होने का उत्साह बना रहेगा. परिवार का वातावरण भी परिवर्तित होगा. आर्थिक लाभ की भी संभावना हैं.

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 01 November 2023)
आज का दिन पारिवारिक तथा व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ का अवसर लाया है. किसी प्रियपात्र से मुलाकात होगी. मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, परंतु दोपहर के बाद आपके मन में कई प्रकार की चिंता उठेगी, जो कि पारिवारिक वातावरण को बिगाड़ सकती है. शाम में शुरू किया काम अधूरा रह जाएगा. खर्च बढ़ेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 01 November 2023)
आज का दिन आनंदपूर्वक गुजरेगा. व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभदायी है. व्यापार में वृद्धि होगी. परिजनों तथा मित्रों के साथ अच्छे पलों को गुजारेंगे. किसी तरह का आर्थिक लाभ आपको हो सकता है. संतान की ओर से भी अच्छे समाचार मिलेंगे. किसी मीटिंग के लिए छोटी यात्रा हो सकती है. मैरीड कपल के बीच रोमांस बना रहेगा.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 01 November 2023)
नए काम शुरू करने के लिए आज का दिन अनुकुल है. आज आप कुछ धार्मिक बने रहेंगे. कार्यालय या व्यावसायिक स्थल पर काम का भार अधिक रहेगा. विदेश जाने के इच्छुक लोग आज सकारात्मक प्रयास कर सकते हैं. दोपहर के बाद नया काम या टारगेट मिल सकता है. कोई अधूरा काम आज पूरा हो सकेगा. व्यापार में बढो़तरी की संभावना हैं. गृहस्थ जीवन में मधुरता छाई रहेगी. मान-सम्मान मिलेगा.

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 01 November 2023)
खान-पान में आज विशेष ध्यान रखें. आज नए काम का आरंभ करने के लिए समय अनुकूल नहीं है. अधिक कार्य से आलस्य और मानसिक चिंता का अनुभव करेंगे. यात्रा आज लाभदायी नहीं है, परंतु दोपहर के बाद आपको कुछ नया करने की प्रेरणा मिलेगी. धार्मिक काम होंगे. किसी प्रिय मित्र या रिश्तेदार से बातचीत करके मन प्रसन्न रहेगा. व्यापार में आर्थिक लाभ होगा. नए काम के लिए अनुकूल परिस्थिति का निर्माण होगा.

वृश्चिक राशिफल (Kanya Rashifal, 01 November 2023)
सुबह के समय आप शारीरिक रूप से स्वस्थ और मन से खुश रहेंगे. परिजनों और मित्रों के साथ कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. दोपहर के बाद किसी बात की चिंता आपको रह सकती है. कार्यालय या व्यवसाय में काम अधूरा रहने से मन निराश रहेगा. यात्रा में विघ्न आ सकता है. आध्यात्मिकता और ईश्वरभक्ति से मन प्रसन्न रहेगा.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 01 November 2023)
आज मन खुश रहेगा, लेकिन शरीर में आलस्य बना रहेगा. हालांकि आप के काम योजनानुसार पूरे होंगे. अधूरे काम पूरे होंगे. धन लाभ की संभावना है. गृहस्थजीवन में मधुरता बनी रहेगी. आकस्मिक धन लाभ के योग हैं. किसी छोटी यात्रा का आयोजन कर पाएंगे. व्यापार में वृद्धि होगी. विदेश में रहने वालों रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेंगे.

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 01 November 2023)
परिश्रम की अपेक्षा फल कम मिलेगा. फिर भी आप मेहनती बने रहेंगे. परिजनों के साथ सम्बंध मधुर होंगे. हेल्थ आज अच्छी रहेगी. हालांकि बाहर खाने-पीने से बचें. दोपहर के बाद अधूरे काम पूरे हो सकते हैं. अस्वस्थ व्यक्तियों को स्वास्थ्य लाभ होगा. आर्थिक लाभ की पूरी संभावना है. मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे. साथी कर्मचारी आपको सहयोग देंगे.

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 01 November 2023)
आज आप सभी कामों को आत्मविश्वास से पूरा कर सकेंगे. सरकार के साथ आर्थिक व्यवहार में भी आपको सफलता मिलेगी. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. वाहन, मकान आदि की कागज़ी कार्रवाई ध्यान से ही करें. वैचारिक रूप से समृद्ध होंगे. मन में किसी बात की खुशी रहेगी. हर काम में आपको संतोष रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 01 November 2023)
आज आपकी चिंता में कमी आएगी. आनंद और उत्साह में भी वृद्धि होगी. कुटुंबजनों के साथ व्यवहार अच्छा बनेगा. आर्थिक विषयों पर आप अधिक ध्यान दे पाएंगे. आप किसी भी काम को दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ पूरा कर पाएंगे. पिता से लाभ होने की भी संभावना है. संतान के पीछे धन खर्च होगा. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा.