PAK vs AFG Pitch Report: चेन्‍नई की पिच से किसे मिलेगा सबसे बड़ा फायदा? बल्‍लेबाजों को रहना होगा चौकन्‍ना

PAK vs AFG Pitch Report: चेन्‍नई की पिच से किसे मिलेगा सबसे बड़ा फायदा? बल्‍लेबाजों को रहना होगा चौकन्‍ना

October 23, 2023 Off By NN Express

पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच आज World Cup 2023 का 22वां मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में पांचवें स्‍थान पर काबिज है। पाकिस्‍तान ने मौजूदा टूर्नामेंट में चार मैच खेले, जिसमें दो में जीत दर्ज की। वहीं, अफगानिस्‍तान की टीम 4 मैचों में एक जीत दर्ज कर सकी और वो प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर है। हाशमतुल्‍लाह शाहिदी के नेतृत्‍व वाली अफगानिस्‍तान ने इंग्‍लैंड को मात देकर बड़ा उलटफेर किया था और उसकी कोशिश आज दोबारा इस कारनामे को दोहराने की होगी।

चेन्‍नई की पिच रिपोर्ट (PAK vs AFG Pitch Report)

पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में मैच खेला जाएगा। यहां की पिच की बात करें तो स्पिनर्स को काफी फायदा मिलने की उम्‍मीद है। यहां अफगानिस्‍तान ने अपना पिछला मुकाबला न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जहां उसे 149 रन की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

यहां काफी गर्मी रहने वाली है तो टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्‍लेबाजी का फैसला कर सकती है। पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच मुकाबला उसी पिच पर खेला जाएगा, जहां भारत-ऑस्‍ट्रेलिया मैच खेला गया था। इसका मतलब है कि स्पिनर्स का बोलबाला रहेगा। बल्‍लेबाजों को इस मैच में काफी चौकन्‍ना रहने की जरुरत रहेगी।

PAK vs AFG Weather: चेन्‍नई का मौसम

पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच सोमवार को चेन्‍नई में होने वाला मुकाबला बेहद गर्मी के बीच खेला जा सकता है। यहां बारिश की जरा भी संभावना नहीं है। दिन के समय में मौसम काफी गर्म रहेगा। शाम के समय में ओस ज्‍यादा प्रभाव नहीं डालेगी तो दोनों टीमों पर गेंद पर ग्रिप बनाने का दबाव नहीं होगा।

पाकिस्‍तान के पक्ष में हैं आंकड़े

पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच अब तक कुल 7 वनडे मैच खेले गए हैं। पाकिस्‍तान ने हर बार अफगानिस्‍तान को धूल चटाई है। अफगानिस्‍तान की टीम अपने स्पिनर्स के दम पर आज बड़ा उलटफेर करने के इरादे से मैदान संभालेगी। राशिद खान और मुजीब उर रहमान दोनों अच्‍छी लय में हैं, जो पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों की अग्निपरीक्षा लेते हुए नजर आएंगे।