CG NEWS: शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए चलाएं अभियान : संभागायुक्त

CG NEWS: शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए चलाएं अभियान : संभागायुक्त

October 18, 2023 Off By NN Express

सूरजपुर,18 अक्टूबर । ’’स्वीप क्या और क्यों’’ इसके संबंध में सभी उपस्थित जनों को जानकारी देते हुए संभागायुक्त शिखा राजपूत तिवारी अपने उद्बोधन की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी से सभी को जोड़ना स्वीप कार्यक्रम का उद्देश्य है। इसके साथ ही उन्होंने उपस्थित जनों के बीच मताधिकार के महत्व के संबंध में जानकारी दी।

उपस्थित विद्यार्थियों को अपने परिवार के सदस्य जो की 18 वर्ष के हो गए हैं या 18  वर्ष की उम्र पार कर गए हैं, उन्हें मतदान केंद्र में जाकर वोट देने के लिए प्रेरित करने की बात कही। राजनीतिक दलों की ओर से जारी किए जाने वाले घोषणा पत्र पर विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने सभी से अपील की कि जिले में मतदान जागरूकता को लेकर ऐसा अभियान चलाया कि यहां शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके। उक्त वक्तव्य उन्होंने नव निर्मित ऑडिटोरियम में स्वीप कार्यक्रम के दौरान कही।

आज तिलसिवा नवनिर्मित ऑडिटोरियम में मतदाता जागरूकता को लेकर भव्य प्रस्तुति दी गई। जिसमें संभाग सरगुजा की संभागायुक्त शिखा राजपूत तिवारी उपस्थित थी। जिले में चल रहे निर्वाचन संबंधी कार्य का अवलोकन करने के लिए आज वो सूरजपुर पहुंची थीं। ऑडिटोरियम में स्कूल के विद्यार्थियों के द्वारा स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता के लिए पोस्टर, रंगोली, स्वीप गीत व नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन कर किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल ने भी उपस्थित जनों को उद्बोधित किया। उन्होंने सभी से अपील की कि अपने मताधिकार का उपयोग कर वो बेहतर प्रत्याशी को अपने क्षेत्र के विकास के लिए मौका दें।  एसपी आई कल्याण एलिसेला 18 वर्ष पूर्ण कर चुके सभी पत्र वोटर से अपील की कि वो मतदान जरूर करें।

कार्यक्रम विवरण : 

स्वामी आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूल बिश्रामपुर, ने मतदाता जागरूकता पर आधारित नाटक का किया मंचन। उपस्थित जनों को बताया सही मायने में लोकतंत्र को सशक्त बनाने के लिए मताधिकार सबसे महत्वपूर्ण शस्त्र। कार्मेल इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चों ने दी भरतनाट्यम नृत्य की सुन्दर प्रस्तुति।

’’जागो जागो रे मतदाता.. विधाता बानो भारत के’’ सरस्वती शिशु मंदिर सूरजपुर के विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता को लेकर प्रस्तुत किया स्वीप सॉन्ग। कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला सूरजपुर ने प्रस्तुत किया नुक्कड़ नाटक, जिसमें उन्होंने प्रत्येक वोट के महत्व के बारे में उपस्थित जनों को जानकारी दी। इस जिला पंचायत सीईओ व प्रशिक्षण नोडल अधिकारी लीना कोसम व अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।