महासमुंद : एंटी करप्शन की कार्यवाही एक महिला एवं एक पुरूष सपड़ाये

महासमुंद : एंटी करप्शन की कार्यवाही एक महिला एवं एक पुरूष सपड़ाये

October 12, 2022 Off By NN Express

महासमुंद ,12 अक्टूबर । रिटायर्ट महिला भृत्य से पेंशन प्रकरण में रिश्वत लेना विभाग के सहायक ग्रेड- 1 व 2 को महंगा पड़ गया। महिला भृत्य ने दोनों को एंटी करप्शन से मिले रुपए को थमाया। इसके बाद एंटी करप्शन की टीम कार्यालय पहुंची और दोनों को हिरासत में लिया।

पकड़े गए आरोपी में एक महिला व पुरुष शामिल है। ये दोनों भृत्य महिला के पेंशन प्रकरण बनाने के लिए 90 हजार रुपए की मांग किए थे,जिसमें प्रार्थी महिला ने 54 हजार रुपए पहले दिए थे, उसके बाद शेष 39 हजार रुपए की लगातार मांग कर रहे थे। इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरों में की, जिस पर टीम ने महासमुंद पहुंचकर कार्रवाई की। एंटी करप्शन ब्यूरों के डीएसपी विक्रात राही ने बताया कि पशु चिकित्सा विभाग में पदस्थ भृत्य सुरेखा राउत अगस्त महीने में सेवानिवृत्त हुई थी। पेंशन प्रकरण के लिए कार्यालय पहुंची।

पेंशन प्रकरण बनाने के नाम पर विभाग के सहायक ग्रेड – 1 उमाशंकर गुप्ता एवं सहायक ग्रेड – 2 सविता त्रिपाठी ने प्रार्थी से रुपए की मांग की। प्रार्थी के अनुसार उन्होंने पहले 54 हजार रुपए दोनांे को दिए थे। इसके बाद फिर दोनों ने 39 हजार की मांग की।  इसके बाद प्रार्थी एंटी करप्शन ब्यूरों कार्यालय में आकर इसकी शिकायत की। इसके बाद टीम गठित कर महासमुंद पशु चिकित्सा विभाग पहुंचे और योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई शुरू की। प्रार्थी को रंग लगे वाले 39 हजार के नोट दिए और बाबू को देनें को कहा। प्रार्थी रुपए लेकर कार्यालय पहुंची और दोनों को रुपए दी।

इसके बाद कार्यालय से बाहर आई। इधर, एंटी करप्शन की टीम कार्यालय के अंदर घुसी दोनों को पकड़ा। हाथ धुलाएं तो रंग से रंग गया। इसके बाद टीम ने दोनों को पकड़ा। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में प्रकरण तैयार कर न्यायालय में पेश करेंगे। इसके बाद जांच की जाएगी।