लोकसेवक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

लोकसेवक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

October 12, 2022 Off By NN Express

गुवाहाटी, 12 अक्टूबर । सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी निदेशालय, असम की टीम ने मंगलवार को रिश्वत लेते रंगे हाथों एक लोक सेवक को गिरफ्तार किया है। निदेशालय में शिकायतकर्ता ने उत्तर लखीमपुर जिला के सिलोनीबाड़ी पुलिस चौकी के एएसआई डंबरूधर दत्ता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी थी। जिसके तहत आज कार्रवाई करते हुए निदेशालय की टीम ने डंबरूधर को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया है एएसआई दत्ता ने शिकायतकर्ता के परिवार के सदस्यों की जमानत की सुविधा के लिए और एक आपराधिक मामले में शिकायतकर्ता के छोटे भाई को राहत देने के लिए शिकायतकर्ता से 4 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

रिश्वत का भुगतान न कर शिकायतकर्ता ने उक्त लोक सेवक के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए निदेशालय का दरवाजा खटखटाया था। मंगलवार को सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय, असम की एक टीम द्वारा पानीगांव दैनिक बाजार (जहां एएसआई ने शिकायतकर्ता को पैसे सौंपने के लिए कहा था) में एएसआई डंबरूधर दत्त के विरुद्ध जाल बिछाया गया था। दोपहर तीन बजकर पांच मिनट पर रिश्वत लेते रंगे हाथों निदेशालय की टीम ने दत्त को पकड़ा। दंबरूधर दत्त के कब्जे से रिश्वत की राशि तुरंत बरामद कर ली गयी और स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में जब्त कर लिया गया।

इस संबंध में एसीबी पुलिस स्टेशन में 11/10/2022 को एसीबी पीएस में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 (जैसा कि 2018 में संशोधित) की धारा 7(ए) के तहत मामला संख्या 47/2022 यू / एस 7 (ए) दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।