CG NEWS कलेक्टर ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

CG NEWS कलेक्टर ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

October 3, 2023 Off By NN Express

कोण्डागांव, 03 अक्टूबर । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सोनी द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। जिसके तहत शनिवार को कलेक्टर ने पूर्वी बोरगांव एवं पतोड़ा के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान होने केंद्र में सभी व्यवस्थाओं को देखते हुए फरसगांव एसडीएम अनिकेत साहू तथा वहां के तहसीलदार एवं एआरओ को निर्वाचन की तिथि के पूर्व सभी आवश्यक सुविधाओं को केंद्र में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर को सभी मतदान केंद्रों में जाकर व्यवस्थाओं की जांच करने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने सभी सेक्टर अधिकारियों एवं पुलिस सेक्टर अधिकारियों को लगातार अपने क्षेत्र का दौरा कर मतदान केंद्रों में व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए को कहा। जिसके तहत मतदान केंद्रों में दिव्यांगों हेतु रैंप, पानी, शौंचालय, विद्युत, टेबल एवं अन्य समाग्री सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने समग्र शिक्षा कन्या प्राथमिक शाला बड़ेडोंगर, जनपद प्राथमिक शाला बड़ेडोंगर, प्राथमिक शाला पतोड़ा, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जैतपुरी, शासकीय विद्यालय मसोरा में जाकर मतदान केंद्रों का निरक्षण किया।

 इसके अतिरिक्त उन्होंने फरसगांव तहसील कार्यालय में बनाए गए निर्वाचन कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुई यहां सभी आवश्यकताओं को पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कंट्रोल रूम को 24 घंटे संचालित करने के लिए आवश्यक स्टाफ को नियुक्त करने को कहा। इस अवसर पर एसडीएम अनिकेत साहू, तहसीलदार  जयकुमार नाग सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

छात्रावास पहुंच बच्चों से कलेक्टर ने की चर्चा
इस अवसर पर कलेक्टर ने प्री मैट्रिक बालक छात्रावास बोरगांव एवं प्री मैट्रिक बालक छात्रावास जैतपुरी का भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने छात्रावास के बच्चों से वार्तालाप करते हुए उनसे छात्रावास की व्यवस्था, भोजन, पढ़ाई, अन्य सुविधाओं जैसे मच्छरदानी, गद्दों की उपलब्धता आदि के संबंध में विस्तृत चर्चा की। जिस पर छात्रों द्वारा संतुष्टि व्यक्त की गई। कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षक से बच्चों के संबंध में जानकारी लेते हुए उन्हें किसी प्रकार की शारीरिक व्याधि होने पर तुरंत चिकित्सकीय परामर्श लेने और उपचार कराने के निर्देश दिए।