मैरिज हॉल में लगी आग,घटना में 100 से अधिक लोगों की मौत, 150 लोग घायल

मैरिज हॉल में लगी आग,घटना में 100 से अधिक लोगों की मौत, 150 लोग घायल

October 3, 2023 Off By NN Express

Video Viral: इराक में शादी के बाद एक नवविवाहित जोड़ा मैरिज हॉल में डांस कर रहा था। इसी दौरान अचानक मैरिज हॉल में आग लग गई। हॉल में लगे कपड़े और सजावट के सामान जलकर नीचे गिरने लगे।

घटना पिछले सप्ताह मंगलवार की है। घटना में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब 150 लोग घायल हो गए थे। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो इराक के काराकोश गांव (जिसे अल-हमदानिया के नाम से भी जाना जाता है) के पास का है। काराकोश गांव में मैरिज हॉल में लगी आग के वायरल वीडियो की शुरुआत कपल के डांस से होती है। डांस के दौरान कपल के आसपास लोग बैठे दिख रहे हैं। कपल का डांस जैसे ही शुरू होता है, वहां फुलझड़ियां जलनी शुरू होती है, जिससे अचानक आग लग जाती है।

आग लगने के बाद धीरे-धीरे मैरिज हॉल से निकलने लगते हैं, लेकिन थोड़ी ही देर में आग भीषण रूप ले लेती है। घटना के बाद के फुटेज में इमारत को आग से हुए भारी नुकसान को दिखाया गया है। जब लोग आग लगने की जगह से गुजर रहे थे, तो उन्हें केवल जली हुई धातु और मलबा दिखाई दे रहा था।

Iraq: Bride and groom survived but they lost everyone they loved. The bride lost all her family, groom lost his mother! The fire resulted in 98 deaths.

Please avoid indoor fireworks and extra risky activities during events, may Allah protect us all. Ameen pic.twitter.com/A781YNELRc— Ali Qasim (@aliqasim) September 29, 2023

इराकी समाचार एजेंसी के हवाले से नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मैरिज हॉल के बाहरी हिस्से को अत्यधिक ज्वलनशील आवरण से सजाया गया था, जो इराक में प्रतिबंधित है। नागरिक सुरक्षा ने कहा कि अत्यधिक ज्वलनशील, कम लागत वाली निर्माण सामग्री के उपयोग के परिणामस्वरूप आग लगने से मैरिज हॉल के कुछ हिस्से ढह गए।