DHAMTARI : जलजीवन मिशन के क्रियान्वयन के लिए नियुक्त एजेंसियों के कार्यों की सतत् मॉनीटरिंग

DHAMTARI : जलजीवन मिशन के क्रियान्वयन के लिए नियुक्त एजेंसियों के कार्यों की सतत् मॉनीटरिंग

October 11, 2022 Off By NN Express

धमतरी ,11 अक्टूबर  जिले में जलजीवन मिशन के तहत जिला जल व  स्वच्छता समिति की साप्ताहिक समीक्षा बैठक कलेक्टर की अध्यक्षता में  सुबह आयोजित की गई, जिसमें उन्होंने मिशन के समुचित क्रियान्वयन के लिए नियुक्त की गई एजेंसियों के कार्यों की सतत् मॉनिटरिंग करने और तत्संबंध में प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को दिए। इसके अलावा समिति के सदस्यों से स्वीकृत कार्यों का तकनीकी परीक्षण शीघ्रता से कराने के लिए निर्देशित किया।

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में  10.30 बजे आहूत बैठक में कलेक्टर ने पूर्ण हो चुके कार्यों का सर्टिफिकेशन (सत्यापन) कराकर पोर्टल में नियमित एंट्री कराने पर भी जोर दिया। साथ ही रेट्रोफिटिंग, सिंगल विलेज और सोलर आधारित जलप्रदाय योजनाओं के अधूरे कामों को जल्द से जल्द, किन्तु गुणवत्तापूर्वक पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में अब तक के कार्यों की योजनावार प्रगति की जानकारी देते हुए कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी  ए.के. शुक्ला ने बताया कि रेट्रोफिटिंग जलप्रदाय योजना के स्वीकृत 262 में से 18 कार्य पूर्ण हो चुके हैं जबकि 244 कार्य प्रगति पर हैं।

सिंगल विलेज जलप्रदाय योजनांतर्गत 361 स्वीकृत योजनाओं में से 02 पूर्ण हो चुके हैं और 199 कार्य प्रगति पर हैं जबकि 116 ग्रामों के निविदा आमंत्रण तथा अन्य प्रक्रिया प्रगतिरत हैं। इसके अलावा सोलर आधारित जलप्रदाय योजना एवं समूह जलप्रदाय योजना के निर्माण कार्यों की जानकारी कार्यपालन अभियंता ने बैठक में दी। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती प्रियंका महोबिया, अपर कलेक्टर  चंद्रकांत कौशिक सहित संबंधित विभाग के अधिकारी बैठक में मौजूद थे।