इंडिगो एयरलाइंस ने अलग से सॉफ्ट ड्रिंक को बेचना किया बंद, जानिये वजह…

इंडिगो एयरलाइंस ने अलग से सॉफ्ट ड्रिंक को बेचना किया बंद, जानिये वजह…

September 21, 2023 Off By NN Express

विमान के भीतर खाने के साथ अक्सर सॉफ्ट ड्रिंक परोसी जाती है, लेकिन इसके अलग से भी सॉफ्ट ड्रिंक कैन को खरीदने का विकल्प देती हैं। लेकिन अब इंडिगो एयरलाइंस ने यात्रियों को अलग से सॉफ्ट ड्रिंक कैन नहीं बेचने का फैसला लिया है। यानि जो भी यात्री विमान में सॉफ्ट ड्रिंक कैन को खरीदना चाहते हैं उन्हें मील खरीदना होगा, इसके साथ ही उन्हें सॉफ्ट ड्रिंक का कैन मिलेगा।

दरअसल यह मुद्दा पूर्व राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने एक ट्वीट करके लिखा कि मैंने पाया कि मिड एयर इंडिगो फ्लाइट में आप सॉफ्ट ड्रिंक नहीं खरीद सकते हैं। एयरलाइंस ने अब यह अनिवार्य कर दिया है कि अगर आपको सॉफ्ट ड्रिंक खरीदनी है तो इसके लिए आपको स्नैक्स भी खरीदना होगा, फिर आपका उसे खाने का मन हो या नहीं। यह एक तरह का दबाव है, लिहाजा मैं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से अपील करता हूं कि वह खुद से चुनने के मैलिक सिद्धांत को बहाल कराएं। यात्रियों को जबरन इस तरह से अतिरिक्त चीजों को खरीदने के लिए मजबूर करना गलत है।

वहीं इस नई प्रक्रिया को लेकर इंडिगो की ओर से बयान जारी किया गया है। हमने अपने सेवाओं में बदलाव यात्रियों को बेहतर, टिकाऊ और किफायती स्नैक्स मुहैया कराने के लिए किया है। यह पहल हमारी गो ग्रीन मुहिम के तहत है, जिसकी वजह से हजारो कैन को फेके जाने से बचाया जा सकता है। हमने अपने ग्राहकों के लिए स्नैक्स के साथ सॉफ्ट ड्रिंक मुहैया कराने का फैसला लिया है ताकि उनके अनुभव को बेहतर किया जा सके और उन्हें कम दाम में ज्यादा दिया जा सके।

इंडिगो की ओर से कहा गया है कि पहले हमारे मेन्यू में काजू 200 रुपए में और कोक 100 रुपए में दिया जाता था। जिसके लिए लोगों को 300 रुपए देना होता था। हम हमने अपने मेन्यू को अपडेट किया है, जिसमे आप इस 200 रुपए में काजू और एक कोक ले सकते हैं। हमारा नया मेन्यू यात्रियों को अपनी पसंद का विकल्प लेने का मौका देता है।