KORBA : राज्य स्तर पर पदक जीतने पर IPS Dipka में रितु वर्मा का किया गया विशेष सम्मान

KORBA : राज्य स्तर पर पदक जीतने पर IPS Dipka में रितु वर्मा का किया गया विशेष सम्मान

September 16, 2023 Off By NN Express

स्टेट लेवल बालिका ताइक्वांडो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत आईपीएस दीपका की छात्रा रितु वर्मा ने बढ़ाया विद्यालय का मान एवं इंडस पब्लिक स्कूल दीपका के कक्षा आठवीं के छात्र रोशन सिंह का जिला स्तरीय एथलेटिक्स में हुआ चयन।

कोरबा, 16 सितंबर । छ.ग. राज्यस्तरीय बालिका ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन 11,12 एवं 13 सितंबर को कोरबा के सीएसईबी सीनियर क्लब में आयोजित किया गया । जहाँ राज्य भर के सैकड़ों प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया । इंडस पब्लिक स्कूल दीपका से ताइक्वांडो प्रशिक्षक श्री लीलाराम यादव के दिशा निर्देशन में इंडस पब्लिक स्कूल दीपका के विद्यार्थियों ने कोरबा में आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करते हुए पदक पर कब्जा किया।विद्यार्थियों ने अपने प्रतिद्वंदियों को धूल चटाई। विभिन्न वर्गों में आयोजित इस प्रतियोगिता में आईपीएस दीपका के छात्रों ने अपना लोहा मनवाते हुए पदक हासिल किए ।


कक्षा 6वीं की छात्रा रितु वर्मा ने बालिका वर्ग के ताइक्वांडो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत कर अपने परिवार तथा विद्यालय का नाम रोशन किया तथा विद्यालय के ही छात्र रोशन सिंह ने बालको के अंबेडकर स्टेडियम में आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 200 मी एवं 400 मी रेस जीत कर जिला स्तर पर पदक हासिल किया। साथ ही प्रशिक्षकों की श्रेणी में श्री लीलाधर यादव की प्रशस्ति पत्र तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। विद्यालय परिवार बच्चों के इस उपलब्धि पर हर्षित है ।

अवश्य ध्यान रखना होगा कि मार्शल ऑर्ट या ताइक्वांडो की कला का उद्देश्य केवल आत्मरक्षा होना चाहिए न कि दूसरों को नुकसान पहुँचाना,और जहां तक एथलेटिक्स की बात है तो यह तो हम सभी बात जानते हैं कि हम यदि नियमित रूप से रनिंग को अपने डेली लाइफ स्टाइल में शामिल करके चलते हैं तो हमें कभी भी हृदय की तकलीफ नहीं होती साथ ही हम चुस्त व तंदुरुस्त बने रहते हैं हमारे शरीर में कभी मोटापा नहीं आता अतः हमें प्रतिदिन सुबह शाम समय निकालकर कम से कम 100 से 200 मी अवश्य दौड़ना चाहिए यदि हमारे पास पर्याप्त समय है तो हम प्रतिदिन दूरी को बढ़ते चले हमारी कोशिश रहनी चाहिए कि धीरे-धीरे ही सही हम लगातार दौड़ते रहे और ज्यादा से ज्यादा पसीना को शरीर से बाहर निकलने दें जिससे कि हमारा शरीर हल्का रहेगा।