CG NEWS:आगामी फसल से अपना मक्का प्लांट को विक्रय करने दिखाया उत्साह

CG NEWS:आगामी फसल से अपना मक्का प्लांट को विक्रय करने दिखाया उत्साह

September 9, 2023 Off By NN Express

आगामी फसल से अपना मक्का प्लांट को विक्रय करने दिखाया उत्साह

कोण्डागांव । शुक्रवार को मां दंतेश्वरी मक्का प्रसंस्करण व विपणन सहकारी समिति की साधारण सभा के पश्चात शेयर धारक किसानों ने कलेक्टर दीपक सोनी के मार्गदर्शन में निर्माणाधीन इथेनॉल संयंत्र का भ्रमण किया। जहां किसान प्लांट के निर्माण कार्यों की प्रगति को देखकर अत्यंत उत्साहित दिखे। किसानों को प्लांट के अधिकारियों द्वारा प्रत्येक सेक्शन का भ्रमण कराते हुए उनकी कार्य प्रणाली एवं विशेषताओं के बारे विस्तृत रूप से समझाया। प्लांट को देखकर किसानों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

इस संबंध में बोटी कनेरा के कृषक सुखराम पोयाम ने बताया कि वे पहले प्लांट के संबंध में बड़े जिज्ञासु थे कि प्लांट कब तक बनेगा। परंतु साधारण सभा में चर्चा एवं प्लांट भ्रमण में वह आश्वस्त हुए है कि प्लांट जल्द तैयार हो जायेगा और उनके द्वारा उत्पादित आगामी मक्के की फसल को अब वे प्लांट में ही विक्रय करेंगे। उन्होंने प्लांट तक फसल लाने पर मिलने वाली अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि पर भी हर्ष जताते हुए कहा कि इससे किसानों को उचित मूल्य भी प्राप्त होगा। प्लांट अब 85 प्रतिशत से अधिक पूर्ण हो चुका है, ऐसे में हम सभी किसान इसके लिए बहुत उत्साहित है।

आज 300 से अधिक किसानों ने प्लांट का भ्रमण किया। इस असवर प्लांट के प्रबंध निर्देशक केएल उईके ने भी ग्रामीणों को प्लांट के संबंध में कोकोड़ी पहुंच जानकारी दी और सभी को प्लांट में ही अभी उपलब्ध मक्का व आगामी फसल वर्ष में उत्पादित मक्के को विक्रय करने की सलाह दी गयी।