CG NEWS:शिक्षिका से रेप के मामले में पुलिस ने सहायक जन सूचना अधिकारी को किया गिरफ्तार

CG NEWS:शिक्षिका से रेप के मामले में पुलिस ने सहायक जन सूचना अधिकारी को किया गिरफ्तार

September 9, 2023 Off By NN Express

अंबिकापुर। अंबिकापुर में शिक्षिका से रेप के मामले में पुलिस ने सहायक जन सूचना अधिकारी सुख सागर को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल आरोपी मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में जनसंपर्क विभाग में पदस्थ है। आरोपी ने शादीशुदा होते हुए भी खुद को कुंवारा बताकर लगातार युवती का यौन शोषण किया। मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी सुख सागर साल 2019 से अप्रैल 2023 तक सरगुजा जिले में जनसंपर्क विभाग में सहायक जन सूचना अधिकारी के तौर पर कार्यरत था। इसी दौरान 2021 में आरोपी की मुलाकत गांधीनगर में रहने वाली एक शिक्षिका से हुई थी। आरोपी ने युवती से दोस्ती की और फिर शादीशुदा होते हुए भी खुद को कुंवारा बताकर उसे प्यार के झांसे में लिया। करीब 3 सालों तक अधिकारी महिला टीचर का यौन शोषण करता रहा।

इसी बीच आरोपी का तबादला एमसीबी जिले में हो गया। इस बीच पीड़िता को जब अधिकारी सुख सागर के विवाहित होने और 2 बेटियों का पिता होने की जानकारी मिली, तो उसे खुद के ठगे जाने का अहसास हुआ। युवती ने आरोपी पर शादी करने का दबाव बनाया, लेकिन उसने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ अंबिकापुर के गांधीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी सहायक सूचना अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। सरगुजा एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि मामले में धारा- 376 (2) (ढ) के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।