KORBA:नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाता जागरूक हुये

KORBA:नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाता जागरूक हुये

September 2, 2023 Off By NN Express

कोरबा,02 सितम्बर I कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कोरबा के निर्देशानुसार आज दिनाँक 02/09/2023 को शासकीय इ. वि. स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोरबा में “मतदाता जागरुकता कार्यक्रम “के अंतर्गत ‘ निर्वाचन की अनिवार्यता एवं विधानसभा 2023 से संबंधित नुक्कड नाटक/एकांकी/प्रहसन का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राध्यापक श्रीमती अल्का श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों के मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिये प्रेरित किया।

भूगोल विभाग के प्राध्यापक डॉ बी.एल. साय ने कहा कि किसी भी कार्यक्रम में सम्मिलित होने से  निश्चित रूप से मतदाता प्रेरित होंगें’। नुक्कड़ नाटक ‘ के माध्यम से विद्यार्थियों ने चुनाव एवं अनिवार्य मतदान के महत्व को समझा। 

महाविद्यालय के स्वीप नोडल अधिकारी श्री बलराम कुर्रे ने बताया कि इस तरह के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चुनाव को सफल बनाने एवं सही प्रत्याशी को चयनित करने में मदद करता है। प्रत्येक मत का महत्व है,इसलिये अनिवार्य रूप से मतदान करें एवं दूसरों को मतदान के लिये प्रेरित करे।

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के प्राध्यापक के .एस. कँवर , सुनील पटेल , सुश्री किरण  तथा कैम्पस अम्बेडसर निखिल साहू, अदिती जांगड़े, हुमांशु साहू, हर्षवर्धन सत्येंद्र राठिया ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।