दवा की पर्ची पर डॉक्टर की हैंडराइटिंग देख उड़े होश, लोग बोले- प्रिंटिंग मशीन जैसी दिख रही

दवा की पर्ची पर डॉक्टर की हैंडराइटिंग देख उड़े होश, लोग बोले- प्रिंटिंग मशीन जैसी दिख रही

October 8, 2022 Off By NN Express

दवा की पर्ची पर डॉक्टर की ‘गंदी लिखावट’ का हमेशा से मजाक उड़ता रहा है। इसमें सुधार को लेकर कई बार मामले को गंभीरता से भी उठाया गया है। आलम यह है कि जब कोई बच्चा साफ-साफ नहीं लिख पाता तो उसे ताना मारा जाता है कि तुम्हारी राइटिंग डॉक्टर जैसी हो गई है। यह सुनकर बच्चे को भी समझ में आ जाता है कि उसे अपनी लिखावट में सुधार करने की जरूरत है। ऐसे में डॉक्टर की लिखी एक ऐसी पर्ची सामने आई है, जिसकी हैंडराइटिंग देखकर लोग दंग रह गए हैं। डॉक्टर का लिखा हुआ प्रेस्क्रिप्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। यूजर्स को विश्वास नहीं हो रहा है कि कोई डॉक्टर इतना सुंदर भी लिख सकता है। इस पर्चे को @Thalapathiramki नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में लिखा है- केरल के डॉक्टर के हाथों की लिखावट।

‘हैंडराइटिंग है या प्रिंटिंग मशीन में छपी पर्ची’
सोशल मीडिया पर लोग डॉक्टर की इस खूबसूरत लिखावट की जमकर तारीफ कर रहे हैं। कुछ लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि यह हैंडराइटिंग नहीं, बल्कि प्रिंटिंग मशीन में छपी पर्ची है। एक यूजर ने लिखा कि ये देखकर मैं पूरी तरह से दंग रह गया। वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि वाकई में यह बहुत सुंदर राइटिंग है। ऐसा लग रहा है कि ये किसी प्रिंटिंग मशीन से निकल कर आ रही है।

‘दूसरे डॉक्टर्स को इससे सीखने की जरूरत’
कुछ यूजर्स ने तो इसे डॉक्टर की ईमानदारी से भी जोड़ा है। एक शख्स ने कमेंट किया, ‘ऐसे डॉक्टर ईमानदार होते हैं, क्योंकि आम लोग भी यह भाषा समझ जाते हैं। नहीं तो केवल मेडिकल स्टोर वाले ही डॉक्टर का लिखा समझ पाते हैं। औरों के लिए तो काले अक्षर भैंस बराबर होते हैं।’ कई लोगों का कहना है कि दूसरे डॉक्टर्स को इससे सीख लेने की जरूरत है। डॉक्टर्स को दवा की पर्ची पर साफ-साफ लिखना चाहिए, ताकि मरीज को भी यह समझ में आए कि उसे कौन सी दवा दी जा रही है।