ट्रेन में बड़ा हादसा, ट्रेन में लगी भीषण आग, 8 की मौत

ट्रेन में बड़ा हादसा, ट्रेन में लगी भीषण आग, 8 की मौत

August 26, 2023 Off By NN Express

मदुरै । तमिलनाडु में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है।

इस घटना की जानकारी देते हुए मदुरै में रेलवे अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक, सुबह करीब 5.15 बजे आग लगने की सूचना मिली। इस दौरान ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर ठहरी हुई थी। अभी तक आग लगाने की वजह का पता नहीं लग पाया है।

आठ लोगों की मौत
इस हादसे में शुरुआत में दो लोगों की मौत हुई थी, लेकिन अब मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। ये पांचों उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं। वहीं, हादसे में घायल हुए 20  लोगों को बचाकर पास के रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे विभाग ने केवल उस डिब्बे को अलग कर दिया है जहां आग लगी थी। दमकल कर्मियों ने बॉक्स तक फैली आग को पूरी तरह से बुझा दिया।

भीषण आग में ट्रेन का कोच जलकर खाक

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के अंदर आग लगने का वीडियो भी सामने आया है। वायरल मीडिया में देखा जा सकता है कि कोच में भीषण आग लगी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस भीषण आग में ट्रेन का कोच जलकर खाक हो चुका है।

ट्रेन में लगी अचानक आग
मदुरै के पास खड़ी लखनऊ-रामेश्वरम टूरिस्ट ट्रेन के कोच में आग लग गई। इस ट्रेन को तिरूपति-रामेश्वरम-कन्याकुमारी जैसी जगहों की यात्रा करनी थी। इसी बीच मदुरै में अचानक आग लगने की घटना होने पर ट्रेन रोक दी गई। अग्निशमन विभाग को आशंका है कि खाना बनाते समय आग फैली होगी।