एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, यात्रियों ने चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन

एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, यात्रियों ने चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन

August 24, 2023 Off By NN Express

अवध आसाम एक्सप्रेस को गुरुवार सुबह यात्रियों ने चेन पुलिंग कर सीवान रेलवे स्टेशन पर रोक दिया। चेन पुलिंग की सूचना लगते ही स्टेशन स्टाफ में हड़कंप मच गया। ड्यूटी स्टाफ हेड कांस्टेबल मनोज कुमार शाह तथा कांस्टेबल संतोष कुमार प्रभावित कोच के पास पहुंचे। पता चला कि ट्रेन में एक महि

ला ने बच्चे को जन्म दिया है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार गाड़ी संख्या 15910 अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन सीवान रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंच ही रही थी कि तभी किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर गाड़ी रोक दी। ट्रेन एसीपी में खड़ी हो गई। चेन पुलिंग की खबर लगते ही। ड्यूटी स्टाफ हेड कांस्टेबल मनोज कुमार शाह तथा कांस्टेबल संतोष कुमार प्रभावित कोच के पास पहुंचे। पता चला कि S-1 कोच के बर्थ संख्या 20 पर एक महिला विभा देवी पत्नी विमलेश कुमार ग्राम टेपरी थाना पियर जिला मुजफ्फरपुर उम्र लगभग 28 वर्ष ने एक बच्चे को जन्म दिया है। डिलीवरी होने के कारण यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी।

पूछताछ में यात्री ने बताया कि EFT NUMBER 706740 लेकर बहादुरपुर से समस्तीपुर तक यात्रा कर रहे थे। सीवान पहुंचने से पहले ही डिलीवरी हो गई। इस वजह से यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। डिलीवरी होने की सूचना स्टेशन मास्टर सीवान को पूर्व से ही थी, जिसके आधार परस्टेशन मास्टर उपस्थित हुए तथा वरिष्ठ मंडल चिकित्सा अधिकारी सीवान भी उपस्थित हुए। उक्त महिला को ट्रेन से उतारने का प्रयास किया गया, लेकिन परिजनों ने उतारने से मना कर दिया। चिकित्सक द्वारा सदर अस्पताल के लिए रेफर करने पर वह अपने रिस्क महिला को इसी गाड़ी से लेकर चला गए।