Job News : मेडिकल ऑफिसर के पद पर बंपर वैकेंसी, जाने कैसे करें अप्लाई….

Job News : मेडिकल ऑफिसर के पद पर बंपर वैकेंसी, जाने कैसे करें अप्लाई….

August 16, 2023 Off By NN Express

मेडिकल सेक्टर में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए काम की खबर है. जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से मेडिकल ऑफिसर के पद पर बंपर वैकेंसी निकली है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 247 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसमें आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.

जेकेपीएससी की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इसमें 26 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स 27 अगस्त से 29 अगस्त 2023 तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 17 सितंबर 2023 को होगा.

JKPSC MO Application: ऐसे करें अप्लाई

  1. इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Whats New के लिंक पर क्लिक करना होगा.
  3. इसके बाद filling up of the posts of Medical Officer Allopathic in HME के लिंक पर जाएं.
  4. अगले पेज पर पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें.
  5. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  6. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट ले लें.

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को रजिस्ट्रेशन फीस जमा करना जरूरी है. इसमें जनरल कैटेगरी, ओबीसी और EWS के लिए 1000 रुपये फीस है. वहीं, एससी एसटी समेत आरक्षण के दायरे में आने वालों को 500 रुपये जमा करने होंगे. फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल्स

मेडिकल ऑफिसर की इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 247 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें ओएम कैटेगरी में 123 पदों पर, एससी में 20, एसटी में 25 और सोशल कास्ट में 10 पदों पर भर्तियां होंगी. वहीं, EWS के लिए 24, ALC IB के लिए 10, आरबीए कैटेगरी में 25 औऱ पीएसपी में 10 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

जम्मू कश्मीर के सरकारी मेडिकल संस्थानों में मेडिकल ऑफिसर के पद भरे जाएंगे. इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को लेवल 9 के तहत 52,700 रुपये से 1,66,700 रुपये तक की सैलरी मिलेगी. योग्यता की डिटेल्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.