पति-पत्नी और वो! पहली के रहते घर ले आया दूसरी, विरोध किया तो…

पति-पत्नी और वो! पहली के रहते घर ले आया दूसरी, विरोध किया तो…

August 12, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक युवक ने पहली पत्नी के रहते हुए ना केवल दूसरी शादी कर ली है, बल्कि दूसरी पत्नी को भी लाकर उसी घर में बैठा दिया है. इस संबंध में पहली पत्नी ने पुलिस में अपने पति और सौत के खिलाफ मुकदमा लिखाया है.

आरोप लगाया है कि दूसरी शादी के बाद आरोपी पति ने उसके भरण पोषण का खर्चा देना भी बंद कर दिया है. इससे वह और उसका बच्चा दाने दाने के लिए मोहताज हो गए हैं. पहली पत्नी ने पुलिस और प्रशासन से मामले में हस्तक्षेप करने और न्याय दिलाने की मांग की है.

मामला अयोध्या के रौनाही थानांतर्गत कोला शरीफ गांव का है. पहली पत्नी कुसुम ने बताया कि उसकी शादी करीब 20 साल पहले राजेश नाम के युवक से हुई थी. इस शादी के बाद उसे एक बेटा है. अब तक तो उसके घर में सबकुछ ठीक था, लेकिन कुछ दिन पहले उसके पति ने दूसरी शादी कर ली और दूसरी पत्नी को भी लाकर उसके साथ ही घर में बैठा दिया है. उसने पुलिस को दिए शिकायत में बताया कि आरोपी ने अब उसे खर्चा पानी भी देना बंद कर दिया है.

पीड़िता ने बताया कि मजबूरी में वह मेहनत मजदूरी कर अपना और अपने बेटे का पेट पाल रही है. पीड़िता ने बताया कि जब भी वह अपने पति से खर्चा देने की मांग करता है, वह उसके साथ मारपीट करता है. इस संबंध में पीड़िता ने पुलिस में केस भी दर्ज कराया है.

पीड़िता के मुताबिक पूछताछ करने पुलिस कई बार उसके घर भी आई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं कर रही. पीड़िता ने बताया कि अब तो उसका पति हत्या कर फेंक देने की धमकी भी देने लगा है.

उसने बताया कि उसकी सौत पूजा के मां-बाप को पहले से पता था कि राजेश शादीशुदा है और उसके बीबी बच्चे भी हैं.बावजूद इसके, उन लोगों ने पूजा की शादी राजेश से करा दी. अब एक ही घर के एक कमरे में वह अपने बच्चे के साथ रहती है तो दूसरे कमरे में पूजा और राजेश रहते हैं.

कुसुम ने बताया कि उसकी सौत आए दिन उसके पति के साथ भी मारपीट करती है. वहीं जब वह रोकने की कोशिश करती है तो उसकी सौत उसे भी धमकाती है. कहती है कि वह अपने पति को चाहे जो करे, उसे बोलने का कोई हक नहीं है.