अब WhatsApp पर सिक्योरिटी होगी और भी मजबूत, इस नए फीचर पर काम कर रहा है प्लेटफॉर्म

अब WhatsApp पर सिक्योरिटी होगी और भी मजबूत, इस नए फीचर पर काम कर रहा है प्लेटफॉर्म

August 10, 2023 Off By NN Express

वॉट्सऐप यूजर अनुभव को बेहतर बनाने के साथ-साथ यूजर की गोपनीयता और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए नई सुविधाएं विकसित करता रहता है। मेटा का लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म अब एक पासकी सुविधा पर काम कर रहा है जिसका उपयोग खाता सत्यापन के लिए किया जाएगा।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर भविष्य के अपडेट में यूजर्स के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

मिलेगा पासकी सपोर्ट

एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध लेटेस्ट अपडेट में टेस्टर्स ने पाया है कि  व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप के लिए पासकी सपोर्ट पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पासकी सुविधा अभी विकास के अधीन है।

ग्रुप में कोई भी व्यक्ति चैट किसी भी समय वॉइस चैट में शामिल हो सकता है और बोलना शुरू कर सकता है। अगर वॉइस चैट खाली रहती हैया कोई भी इसमें शामिल नहीं होता है, तो यह 60 मिनट के बाद ऑटोमेटिकली खत्म हो जाएगा।

32 से अधिक यूजर्स ले सकेंगे हिस्सा

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वॉयस चैट विशिष्ट कैटेगरी तक ही सीमित हैं। आमतौर पर, वे 32 से अधिक प्रतिभागियों वाले ग्रुप के में ही काम कर सकता है। वॉयस चैट का मुख्य लाभ ग्रुप के भीतर हर प्रतिभागी के फोन की घंटी बजने के बिना कॉल शुरू करने की उनकी क्षमता में निहित है।

हालांकि,  व्हाट्सएप ग्रुप के हर सदस्य को अभी भी अपने संबंधित ग्रुप्स में एक नई वॉयस चैट को क्रिएट होने पर एक म्यूट पुश नोटिफिकेशंस मिलेगा और ग्रुप आइकन चैट सूची में वॉयस चैट का प्रतीक एक कॉम्पैक्ट थंबनेल प्रदर्शित करेगा। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वॉयस चैट भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं।

वॉट्सऐप को जल्द ही एनिमेटेड अवतार फीचर

वॉट्सऐप वर्तमान में एक एनिमेटेड अवतार फक्शनालिटी शुरू करने के चरण में है। मैसेजिंग एप्लिकेशन ने हाल ही में अवतारों पर ध्यान केंद्रित करते हुए आईओएस और एंड्रॉइड दोनों वर्जन के लिए दो नए अपग्रेड पेश किए हैं।