Railway Station  से 28 किलो गांजा जब्त, चेकिंग के दौरान पकड़ाए तस्कर

Railway Station से 28 किलो गांजा जब्त, चेकिंग के दौरान पकड़ाए तस्कर

August 9, 2023 Off By NN Express

बिलासपुर, 09 अगस्त । राजधानी रायपुर से उत्तरप्रदेश गांजा लेकर जा रहे दो तस्कर को जीआरपी की टीम ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी सारनाथ एक्सप्रेस से गांजा तस्करी करने की तैयारी में थे। जांच के दौरान टीम ने उनके पास से दो ट्रॉली बैग से 28 किलो से अधिक गांजा बरामद किया है।

तस्कर गांजा को ओड़ीशा से लेकर आ रहे थे। रेलवे के एसआरपी जेआर ठाकुर ने ट्रेनों में गांजा व नशे का सामान तस्करी रोकने के लिए एंटी क्राइम टीम का गठन किया है। टीम को उन्होंने ट्रेनों की निगरानी करने की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही उन्हें ट्रेनों में संचालित अवैध हथियार तस्करों की धरपकड़ करने के लिए कहा है। टीम के सदस्य मंगलवार की रात रायपुर रेलवे स्टेशन व आसपास चेकिंग कर रहे थे, तभी उन्हें दो संदेही मिले। उनकी बैग की तलाशी लेने पर अलग-अलग पैकेट्स में गांजा मिला।

जीआरपी की टीम ने पूछताछ की, तब पता चला कि महादेव कुमार (30) पिता लक्ष्मी कुमार और राजा बंजारा (19) पिता कृष्णा बंजारा उड़ीशा के नहरमपुर के रहने वाले हैं। दोनों ओड़ीशा से गांजा लेकर रायपुर आए थे, जहां से वे सारनाथ एक्सप्रेस में गांजा लेकर उत्तरप्रदेश के आगरा जाने की फिराक में थे। जीआरपी ने उनके पास से मिले गांजा को जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है। वहीं, दोनों आरोपियों से पूछताछ कर तस्करों की जानकारी जुटा रही है।