वीकेंड का मजा हो जाएगा डबल जब लंच में परोसा जाएगा ढाबा स्टाइल चिकन मसाला, नोट करें Recipe

वीकेंड का मजा हो जाएगा डबल जब लंच में परोसा जाएगा ढाबा स्टाइल चिकन मसाला, नोट करें Recipe

October 7, 2022 Off By NN Express

Dhaba Style Chicken Recipe: वीकेंड पर अगर आप भी कुछ खास बनाकर अपनी छुट्टियों का मजा दोगुना करना चाहते हैं तो ट्राई करें ढाबा स्टाइल चिकन करी की ये टेस्टी रेसिपी। चिकन की इस रेसिपी में देसी मसालों का स्वाद और खुशबू आपकी भूख को और बढ़ा देंगे। आप इस रेसिपी को रोटी या चावल, दोनों के साथ परोस सकते हैं। यह रेसिपी खाने में जितनी टेस्टी है बनाने में उतनी ही आसान भी है। तो बिना देर किए आइए जान लेते हैं कैसे बनाया जाता है ढाबा स्टाइल चिकन 

ढाबा स्टाइल चिकन बनाने के लिए सामग्री-
-6 टुकड़े चिकन लेग पीस
-1 टी स्पून नमक
-2 टी स्पून लेमन
-2 टी स्पून अदरक लहसुन का पेस्ट
-2 प्याज
-अदरक
-8-9 लहसुन की कलियां
-3 हरी मिर्च
-3 टेबल स्पून तेल
-2 टेबल स्पून जीरा
-1 तेजपत्ता
-1 दालचीनी स्टिक
-5 बड़ी इलाइची
-8 कालीमिर्च
-4 लौंग
-4 टमाटर
-1 हल्दी
-1 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर
-1 टी स्पून नमक
-2 टी स्पून धनिया पाउडर
-1 कप पानी
-1 टी स्पून गरम मसाला
-2 टी स्पून हरा धनिया
-2 टेबल स्पून घी
-1 टी स्पून अदरक4 हरी मिर्च  

ढाबा स्टाइल चिकन बनाने का तरीका-
ढाबा स्टाइल चिकन बनाने के लिए सबसे पहले चिकन को मैरीनेट करना पड़ता है। उसके लिए एक बाउल में चिकन पीस लेकर उसमें नमक, नींबू का रस और अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर अच्छे से मिलाकर 30 मिनट के लिए अलग रख दें। अब प्याज, लहसुन, अदरक और हरी मिर्च को एक साथ पीसकर पेस्ट बना लें।

चिकन करी बनाने के लिए-
चिकन करी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में तेल गर्म करके उसमें जीरा, तेजपत्ता, दालचीनी, बड़ी इलाइची, काली मिर्च और लौंग डालकर गोल्डन ब्राउन होने तक भूनें। अब इसमें प्याज का पेस्ट डालकर कुछ देर ढककर पकाएं। कुछ देर बाद इसमें टमाटर, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, नमक और धनिया पाउडर मिलाएं। अब इस स्टेज पर आकर इसमें चिकन पीस डालकर भूनें। इसमें थोड़ा सा पानी, गरम मसाला और हरा धनिया डालें।

चिकन में तड़का लगाने के लिए-
चिकन के लिए तड़का तैयार करने के लिए सबसे पहले एक पैन में घी गर्म करके इसमें अदरक और हरी मिर्च डालकर पकने दें। इसके बाद तड़के को प्रेशर कुकर में डालें। एक उबाल आने तक पकाए और हरे धनिये से गार्निश करके रोटी या चावल के साथ गर्मागर्म सर्व करें।