Ind vs WI: ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ जीतने के बाद भी Ishan Kishan दिखे नाखुश, कहा- इस बात का हमेशा रहेगा मलाल

Ind vs WI: ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ जीतने के बाद भी Ishan Kishan दिखे नाखुश, कहा- इस बात का हमेशा रहेगा मलाल

August 2, 2023 Off By NN Express

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने तीनों मैचों में दमदार अर्धशतक जड़कर टीम को एक ठोस शुरुआत दिलाने में अहम रोल निभाया। इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ईशान किशन ही रहे, जिन्होंने 3 पारियों में कुल 184 रन बनाए।

उन्होंने तीसरे वनडे मैच में शानदार शुरुआत करते हुए 64 गेंदों पर 77 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 120 का रहा। उन्होंने सीरीज में शानदार परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। इस दौरान ईशान किशन अवॉर्ड जीतने के बाद भी नाखुश दिखे। उन्होंने कहा कि उन्हें एक बात का मलाल रहने वाला है।

Ind vs WI: प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने के बाद भी Ishan Kishan नहीं है खुश, जानें वजह

दरअसल, टीम इंडिया के ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि वह खुश नहीं है क्योंकि उन्हें एक बड़ा स्कोर बनाना था। ईशान ने कहा कि मैंने जो फिनिशिंग दी उससे मैं खुश नहीं हूं, क्योंकि मैंने जिस तरह से शुरुआत की मुझे अंत भी शानदार तरीके से करना था।

मेरे सीनियरों ने भी मुझसे यही कहा कि मुझे ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकना चाहिए था और एक बड़ा स्कोर बनाकर ही वापस लौटना चाहिए था। अगली बार मैं यहीं कोशिश करूंगा, मैं बीच में सेट हो जाऊं और बड़ा स्कोर बनाकर ही वापस आउं। इस स्तर पर सेट होना काफी जरूरी होता है। आखिरी खेल को भूलना होता है और 0 से शुरुआत करना जरूरी है। मैं हर समय हर गेंद को खेलने के बारे में सोच रहा था।

इसके साथ ही ईशान ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक शानदार खिलाड़ी है। ईशान ने कहा कि मैंने देखा है वह गेंद को किस तरह से मिडल करता है। उसके बल्ले के बीच से गेंद को बाहर निकलते हुए देख मुझे काफी कॉन्फिडेंस मिलता है। इस स्तर पर जीतना जरूरी है और इन खेल में अपनी गलती को सुधारना भी जरूरी होता है।

हम जल्दी विकेट लेने की कोशिश कर रहे थे और हमने कोई भी गेंद नहीं जाने दी। मैंने कुछ गेम खेले है यहां इसलिए मुझे पता है यहां के विकेट कैसे खेलते हैं, मैं वास्तव में अगले टी-20 विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहा हूं। बता दें कि भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 200 से हराया और सीरीज 2-1 से अपने नाम की।