मिठाई खाने की सजा!  2 मासूमों के हाथ-पांव बांधकर बेरहमी से पीटा

मिठाई खाने की सजा! 2 मासूमों के हाथ-पांव बांधकर बेरहमी से पीटा

August 1, 2023 Off By NN Express

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में मिठाई खाने की मासूमों को सजा दी गई है. उसे हाथ-पांव बांधकर मारपीट की गई और प्रताड़ित किया गया. यह घटना पश्चिम मिदनापुर के घाटल की है. आरोप है कि उनका अपराध एक मिठाई की दुकान से पैसे चुराना है. पश्चिम मिदनापुर जिले के घाटल टाउन इलाके के कोननगर में हुई इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है.

मालूम हो कि कोननगर में एक  मिठाई की दुकान से लगातार पैसे की चोरी हो रही थी. इस बात से दुकान का मालिक बहुत परेशान था. हालांकि इस घटना को कई दिन हो चुके थे, लेकिन मंगलवार की सुबह अचानक दो नाबालिग पैसे चुराते हुए पकड़े गए.

कथित तौर पर मिठाई दुकान के मालिक ने नाबालिगों को स्थानीय लोगों को सौंप दिया. पूछताछ के लिए उन्होंने उनके हाथ-पैर रस्सियों से बांध दिए. यह जानते हुए भी कि उनके दो अन्य सहपाठी भी है.

मासूमों को घंटों रस्सी से बांधकर रखा

दुकान के मालिक ने उन्हें भी खोजना शुरू कर दिया, लेकिन दोनों नाबालिगों को घंटों तक ऐसे ही बांधे रखने के बावजूद भी पुलिस प्रशासन की नजर इस पर नहीं पड़ी. आबादी वाले इलाके में हुई घटना से कई लोग सदमे में हैं.

दुकान के मालिक ने कहा, ”मैं काफी समय से पैसे चोरी होते देख रहा हूं. में समझ नहीं पाया. पिछले कुछ दिनों से मैंने चार लोगों को एक मिठाई की दुकान में छिपकर पैसे चुराते देखा है. फिर आज मैंने इसे पकड़ लिया.”

दुकानदार का कहना है कि वह काफी दिनों से परेशान थे. दुकान में लगातार चोरी हो रहा था. मंगलवार को भी दुकान में चोरी की घटना घटी. उसकी दुकान से मिठाई गायब हो गया.

मिठाई चुराने के लिए मासूमों की दी सजा

जब वह देखना लगे, तो देखा कि इन दो बच्चों ने दुकान से मिठाई चुराई है. जब इसे लेकर शोरगुल होने लगा तो बच्चों को रस्सी से बांध दी गई और उससे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने इस बात से इनकार किया है कि कि बच्चों के साथ मारपीट की गई है.

दूसरी ओर, इस घटना के बाद इलाके में काफी तनाव है. बाद में कुछ स्थानीय लोग पहुंचे और बच्चों की रस्सी खोली और उसे बंधन से मुक्त कराया. पुलिस दुकानदार से पूछताछ कर रही है. वहीं स्थानीय लोग भी दुकानदार से काफी नाराज हैं और जिस तरह से बच्चों को मिठाई खाने की सजा दी गई है. उसकी आलोचना कर रहे हैं.