KORBA CRIME: पैतृक जमीन विवाद बनी हत्या की मुख्य वजह, आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर

KORBA CRIME: पैतृक जमीन विवाद बनी हत्या की मुख्य वजह, आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर

July 30, 2023 Off By NN Express

कोरबा, 30 जुलाई । थाना-हरदीबाजार पुलिस ने जघन्य हत्या के आरोपियों को चंद घण्टे के भीतर गिरफ्तार किया गया। अपने भाई की हत्या कर हो गये थे फरार, घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पैतृक जमीन विवाद बनी हत्या की मुख्य वजह । आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।


मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 30.07.2023 को प्रार्थी छबिराम सिदार पिता स्व. छतराम सिदार उम्र 52 वर्ष (सरपंच) साकिन दर्री थाना हरदीबाजार, को सूचना मिली की लक्ष्मीनारायण तिवारी अपने घर के सामने मृत हालत में पड़ा हुआ है तब प्रार्थी गांव के कोटवार दुकालू दास के साथ मौके पर जाकर देखा तो मृतक लक्ष्मीनारायण अपने घर के सामने मृत अवस्था में पड़ा हुआ था मृतक के सिर चोंट का निषान था तथा शरीर के सीना, कान दोनों पैर आदि में चोट, खरोच का निषान दिख रहा था एवं शव से खून बह रहा था मृतक के घर के बगल में रहने वाली मृतक की भाभी से पूछने पर प्रार्थी को बताई की आज दिनांक 30.07.23 के प्रातः 08ः00 बजे मृतक का बड़ा भाई कौषल प्रसाद तिवारी अपने बेटा अषोक तिवारी के साथ पैतृक जमीन बंटवारा की बात पर लड़ाई झगड़ा कर रहे थे इस दौरान आरोपी कौषल प्रसाद तिवारी एवं अषोक तिवारी द्वारा टंगिया, डंडा से मारपीट कर लक्ष्मीनारायण की हत्या कर मौके से भाग गये। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 155/2022 धारा 302,34 भादवि. कायम कर हालात से पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री उदय किरण (भा.पु.से.), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री अभिषेक वर्मा (रा.पु.से.), नगर पुलिस अधीक्षक दर्री श्री रोबिनसन गुड़िया (भा.पु.से.) को अवगत कराकर मार्गदर्शन प्राप्त करने पर मार्गदर्षन प्रदान करते हुए आरोपी की त्वरित गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया तब आरोपियों के संबंध में पतासाजी करने पर जानकारी प्राप्त हुई कि घटना को अंजाम देने के बाद से आरोपीगण दर्री, छिंदपुर में लुकछिप रहे हैं तब मुखबीर द्वारा बताए स्थान पर घेराबंदी कर दोनों आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर घटना कारित करना स्वीकार किये जिससे आरोपीगण का कृत्य धारा सदर का अपराध घटित करना सबूत पाए जाने से आरोपीगणें को आज दिनांक 30.07.2023 के 15ः30, 15ः45 बजे विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।


उपरोक्त कार्यवाही में उप निरीक्षक मयंक मिश्रा थाना प्रभारी हरदीबाजार, सउनि. विजय सिंह, प्रआर. ओमप्रकाश बैस, आरक्षक प्रवीण राजवाड़े, आरक्षक कमल कैवर्त, आरक्षक गौतम पटेल, आरक्षक गौकरण श्याम, आरक्षक प्रफुल्ल साहू, आरक्षक हेमंत कुर्रे, आरक्षक अजय महिलांगे, आरक्षक भीषम नारंग की महत्वपूर्ण भूमिका रही।