Ind vs WI ODI: दूसरे मैच में इन तीन खिलाड़ियों के जलवे पर होगी सबकी निगाहें, इस युवा ओपनर की हो सकती है एंट्री

Ind vs WI ODI: दूसरे मैच में इन तीन खिलाड़ियों के जलवे पर होगी सबकी निगाहें, इस युवा ओपनर की हो सकती है एंट्री

July 29, 2023 Off By NN Express

three players watch out in Ind vs WI 2nd ODI: भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहा है। भारत ने पहले मैच में दमदार जीत हासिल करके सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। अब शनिवार को भारतीय टीम दूसरे मैच में भी जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी और सीरीज को अपने नाम करने की कोशिश करेगी। ऐसे में दूसरे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन पर भी सबका ध्यान होगा।

प्लेइंग इलेवन में हो सकता है ये बदलाव-

गुरुवार को बारबाडोस की पिच जिस तरह से खेली है, उससे दोनों टीमों के कप्तान रोहित Rohit Sharma और शाई होप काफी हैरान थे। स्पिनर्स को पिच से काफी मदद मिली और उन्होंने अनोखा कारनामा करके दिखाया। ऐसे में अगर शनिवार Ind vs WI 2nd ODI को भी ऐसी पिच तैयार की जाती है, तो दोनों टीमों के एक-एक अतिरिक्त स्पिनर को टीम में शामिल करने की संभावना है। साथ ही वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए यह सीरीज काफी अहम है। भारत के पास यह मौका है अपने खिलाड़ियों को परखने का।

ऐसे में टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेगी- ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)-

पहले मैच में भारतीय टीम के बैटिंग ऑर्डर ने सबको हैरान किया। कप्तान रोहित कई सालों बाद नंबर साल पर बैटिंग करने आए। ऐसे में आईपीएल में उभरते युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ Ruturaj Gaikwad का सीरीज के लिए सिलेक्शन किया गया है, लेकिन पहले मैच में उन्हें मौका नहीं मिला। ऐसे में संभावना है कि दूसरे मैच में ऋतुराज ईशान किशन के साथ भारत की पारी का आगाज कर सकते हैं। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पारी की शानदार शुरुआत करने वाले ओपनर अब टीम इंडिया में भी अब अपना जलवा बिखेर सकते हैं।

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)-

पहले मैच इस स्पिनर ने कैरेबियाई बल्लेबाजों को जिस तरह से अपनी फिरकी पर नचाया वो देखने लायक था। स्पिनर Kuldeep Yadav के तीन ओवर में सिर्फ 6 रन, दो मेडन ओवर और 4 विकेट के प्रदर्शन ने भारत के वेस्टइंडीज के खिलाफ आसान जीत हासिल करने में टीम की मदद की। जडेजा के साथ मिलकर 7 या उससे अधिक विकेट लेने वाली बाएं हाथ की पहली स्पिनर जोड़ी Yadav-Jadeja ने पहले मैच में इतिहास रचा। ऐसे में जडेजा-यादव की जोड़ी सबका खास ध्यान रहेगा, जो भारत की दूसरे मैच में जीत की राह आसान कर सकते हैं।

ईशान किशन (Ishan Kishan)-

पहले मैच में ईशान किशन Ishan Kishan के प्रदर्शन से टीम इंडिया को एक नया ओपनर बल्लेबाज मिला है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में अर्धशतक जड़कर टीम को जीत के पास पहुंचाया। इस दौरान कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सका। ऐसे में दूसरे मैच में ईशान कितना स्कोर करते हैं इस पर सबकी नजर रहेगी।