CG BREAKING : किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

CG BREAKING : किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

July 28, 2023 Off By NN Express

महासमुंद।  जिले के बागबाहरा ब्लॉक तेंदुकोना थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम छुईहा के एक किसान ने गरीबी और फसल में हो रहे 9 सालों के नुकसान से तंग आकर गांव के आम के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है।

आपको बता दें कि बागबहरा विकासखंड में एक किसान ने फसल नुकसान से परेशान होकर आत्महत्या कर ली है। घटना तेंदूकोना थाना क्षेत्र के ग्राम छुईहा की है। पेड़ पर लटके शव के पंचनामा के लिए मौके पर पहुंची कलेक्ट्रेट पुलिस टीम को मृतक किसान के जेब से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसे ग्रामीणों के सामने बरामद किया गया।

इस नोट में लगातार फसल नुकसान होने, पाई-पाई के लिए मोहताज होने, ऋण माफी का लाभ नहीं मिलने के साथ ही शासन-प्रशासन से किसी तरह की मदद नहीं मिलने की वजह से आत्महत्या करने का उल्लेख किया गया है।

मृतक का नाम कन्हैया लाल सिन्हा उम्र 65 साल है। ग्रामीणों की सूचना पर थाना स्टाफ ने मौके पर पहुंच कर जांच पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

सुसाइड नोट का कराया जाएगा परीक्षण

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच, पंचनामा के दौरान मृतक के शर्ट के जेब से एक पत्र मिला है, जिस पर कोई हस्ताक्षर नहीं है। प्राप्त पत्र को परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है। परीक्षण के बाद ही यह बताया जा सकता है कि वह पत्र मृतक ने लिखा था। फिलहाल मामले की जांच जारी है। वहीं किसान के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।