1 लाख जमा करने पर 10 साल में हो जाएंगे 16 करोड़, PM मोदी का दोस्त बताकर की लाखों की ठगी

1 लाख जमा करने पर 10 साल में हो जाएंगे 16 करोड़, PM मोदी का दोस्त बताकर की लाखों की ठगी

July 25, 2023 Off By NN Express

इंदौर में लगातार धोखाधड़ी की वारदात सामने आ रही हैं. जालसाज शहर में नए-नए तरीके अपना रहे हैं. इसी कड़ी में इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में ठगी का मामला सामने आया है. जहां एक व्यक्ति से प्रधानमंत्री का दोस्त बन कर एक जालसाज ने फोन पर बात की.

उसके बाद जालसाज ने कई तरह के आश्वासन देकर व्यक्ति से लाखों रुपए ठग लिए. साथ ही लालच दिया गया कि 1 लाख रुपये जमा करने पर 10 साल बाद संस्था की ओर से 16 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. ठगी का शिकार हुए पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये पूरा मामला इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र का है. जहां बाणगंगा थाना क्षेत्र में रहने वाले जयप्रकाश सेंगर नाम के युवक ने थाने पहुंचकर शिकायत की. सेंगर ने पुलिस को बताया कि कोरल बाग कॉलोनी में दीप फाउंडेशन के नाम से एक संस्था चलाई जा रही है. इसके संचालक रविंद्र पिल्लई ने खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दोस्त बताया. पिल्लई ने फोन कर उन्हें झांसे में लिया. संस्था के नाम पर एक लाख रुपए ले लिए. साथ ही उन्हें आश्वासन दिया गया कि अगले कुछ सालों में यह करोड़ों रुपए हो जाएंगे.

PM के साथ ही इंदौर के कलेक्टर को भी संस्था से जुड़ा हुआ बताया

ठगी के शिकार जयप्रकाश सेंगर ने पुलिस को इस बात की भी जानकारी भी दी कि आरोपी ने पीएम मोदी के साथ ही इंदौर के कलेक्टर को भी अपनी संस्था से जुड़ा हुआ सदस्य बताया था. पीड़ित ने पुलिस को यह भी बताया कि पहले एक लाख रुपये संस्था में जमा कराए. उसके बाद 20 हजार- 20 हजार करके चार बार संस्था में जमा किए. इस तरह से उसने अभी तक संस्था में लाखों रुपया जमा कर दिए हैं.

10 साल में हो जाएंगे 16 करोड़

फरियादी को संबंधित व्यक्ति ने यह आश्वासन दिया था कि 1 लाख जमा करने पर 10 साल में 16 करोड़ रुपए उसे मिलेंगे. बच्चों को 25000 प्रति माह स्कॉलरशिप भी मिलेगी. यदि एक करोड़ का मकान लेते हैं तो उसका 50 परसेंट माफ हो जाएगा. इस तरह से उसने अलग-अलग तरह के आश्वासन दिए. इसके चलते वह उसकी बातों में आ गया. लाखों रुपया इन्वेस्ट कर दिया.

पुलिस ने शुरू की धोखाधड़ी की जांच

फिलहाल पीड़ित ने पूरे मामले की शिकायत बाणगंगा पुलिस से की है. बाणगंगा पुलिस ने पूरे मामले में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है. एडिशनल डीसीपी राजेश सिंह रघुवंशी का कहना है कि पूरे मामले में पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है. जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा.