हेडफोन लगा गाना सुन रहा था बेटा, मां ने डांटा तो फंदे से झूलकर दे दी जान….

हेडफोन लगा गाना सुन रहा था बेटा, मां ने डांटा तो फंदे से झूलकर दे दी जान….

July 25, 2023 Off By NN Express

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में हेडफोन को लेकर मां से हुए विवाद का दर्दनाक अंत हुआ. हेडफोन नहीं मिलने के बाद नाराज युवक ने फंदे से झूलकर जान दे दी. सुबह से हेडफोन कहीं नहीं मिल रहा था. उसने अपनी मां से बार-बार पूछा लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. काफी देर तक इसे लेकर मां के साथ झगड़ा होता रहा. फिर युवक शांत हो गया और सीधे छत पर चला गया. काफी देर तक कोई जवाब न मिलने पर परिवार के लोग छत के कमरे में गए तो सन्न रह गए.

22 वर्षीय अर्पण गायेन का लटकता हुआ शव बरामद किया गया. उसके गले में उसकी ही शर्ट का फंदा लगा हुआ है. मोबाइल की लत ने अर्पण की जान ले ली. अब अर्पण की मां और परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है.

हावड़ा के जगाचा के सताशी, दक्षिणपाड़ा के जीआईपी कॉलोनी की घटना है. सोमवार को घर की छत पर बने एक कमरे से युवक का लटकता हुआ शव बरामद किया गया. यह दृश्य देखकर परिवार के लोग सन्न रह गये.

हेडफोन नहीं मिलने पर फंदे से झूल गया युवक

जगाछा थाने की पुलिस मौके पर गयी और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गयी. शुरुआती जांच के मुताबिक युवक ने मानसिक अवसाद के चलते आत्महत्या की है. लेकिन असल वजह यही है या उनकी मौत के पीछे कोई और वजह है, पुलिस इसकी जांच कर रही है.

मृत युवक के परिजनों के मुताबिक हेडफोन को लेकर मां से विवाद हुआ था. परिवार का दावा है कि उसी के चलते अर्पण ने अपने कपड़ों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

स्थानीय सूत्रों के अनुसार युवक डोमगा के पास बंगरा में एक गंजी बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता था. सोमवार को उसे काम पर जाना था. मृतक के चाचा गोकुल गायेन ने बताया कि अर्पण मोबाइल फोन का आदी था. घर पर लगभग हर समय उसके पास मोबाइल फोन रहता है.

मोबाइल फोन की लत ने युवक की ले ली जान

परिवार ने दावा किया कि युवक पिछले दिन जहां वह काम करता था, हेडफोन छोड़ गया था. सोमवार को जब वह निकला तो नहीं मिलने पर वह नाराज हो गया. इसके बाद मां से बहस शुरू हो गई. हालांकि, उनके परिवार को यह समझ नहीं आया कि वह ऐसा फैसला करेगा.

परिवार के लोगों का कहना है कि वह मोबाइल फोन का बहुत ही शौकीन था और सदा ही कान में हेडफोन लगा हुआ रहता था, लेकिन उसी हेडफोन की लत उसकी जान के लिए खतरा बन गया और उसने अपनी जान दे दी.