दहेज में नहीं मिला….बुलेट तो घोंट दिया दुल्हन का गला

दहेज में नहीं मिला….बुलेट तो घोंट दिया दुल्हन का गला

July 23, 2023 Off By NN Express

झारखंड के कोडरमा में दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है. आरोप के मुताबिक दूल्हे ने दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर दुल्हन की हत्या कर दी. दूल्हे ने अपनी नवविवाहिता से दहेज के तौर पर नई रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल के साथ ढाई लाख रुपए की भी मांग की थी. पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी पति और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस का कहना है मामले की छानबीन की जा रही है और आरोपियों की धरपकड़ के लिए संभावित स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. पीड़ित परिवार ने हत्यारे दामाद को फांसी की सजा देने के साथ-साथ ससुराल पक्ष के बाकी सदस्यों को कठोर दंड देने की मांग की है.

पहले ही कर्ज के बोझ से दबा था पिता

कोडरमा के सदर थाना क्षेत्र के भंडरवा गांव के रहने वाले तसव्वुर हुसैन ने बड़ी हसरत से अपनी बेटी का निकाह करीब ढाई माह पहले मुशर्रफ अंसारी नाम के शख्स से किया था. शादी के दौरान ही तसव्वुर हुसैन ने अपनी हैसियत से ज्यादा दहेज में खर्च किया था. लेकिन इसके बावजूद मुशर्रफ अंसारी का लालच कम नहीं हुआ.

तसव्वुर हुसैन का कहना है निकाह होते ही दामाद मुशर्रफ अंसारी ने दहेज के तौर पर नई रॉयल एनफील्ड बुलेट मोटरसाइकिल और ढाई लाख रुपए की मांग शुरू कर दी. लेकिन नवविवाहिता ने इन्हें देने में असमर्थता जताई और कहा कि उसके पिता पहले से ही काफी कर्ज तले दबे हैं.

इसके बाद से ही मुशर्रफ उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा. आरोपों के मुताबिक दुल्हन को कई-कई दिनों तक खाना-पीना भी नहीं दिया जाता था. और कमरे में हाथ पैर बांधकर रखा जाता था.

दूल्हा पत्नी की हत्या करके हुआ फ़रार

दो दिन पहले की बात है, दुल्हन रात के वक्त गहरी नींद में सो रही थी, उसी दौरान उसके पति मुशर्रफ अंसारी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर उसका गला घोट दिया. हत्या के बाद मुशर्रफ ने मायके वालों से कह दिया कि उसकी बेटी को करंट लगने से तबियत खराब हो गई है.

बेटी के बारे में सूचना मिलते ही मायके वाले ससुराल पहुंचे. बेटी को अचेत अवस्था में देख इलाज के लिए सदर अस्पताल कोडरमा लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इधर मौत की सूचना मिलते ही आरोपी पति मुशर्रफ अंसारी अपने परिवार सहित फरार हो गया. पुलिस फरार लोगों की तलाश कर रही है.