BIG BREAKING: बोरवेल में फंसी जिंदगी की जंग, रह-रहकर आ रही है मासूम की आवाज

BIG BREAKING: बोरवेल में फंसी जिंदगी की जंग, रह-रहकर आ रही है मासूम की आवाज

July 23, 2023 Off By NN Express

बिहार के नालंदा में 150 फीट गहरे बोरवेल में एक मासूम के गिर जाने से आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया है. नालंदा के कुल गांव में जिला प्रशासन की देख-रेख में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बच्चे को बोरवेल से निकालने की मशक्कत जारी है. सीसीटीवी से बच्चे की स्थिति पर नजर रखी जा रही है.बोरवेल से बच्चे के रोने-चीखने की आवाजें आ रही हैं.

जानकारी के मुताबिक मासूम की उम्र महज 3 या 4 साल है. बच्चे का नाम शिवम बताया जा रहा है. बच्चे की मां का कहना है कि उसका बच्चा गांव के ही अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था. और वह पास ही खेत में काम कर रही थी. इसी बीच उसे पता चला कि वह खेलते-खेलते ही बोरवेल में गिर गया.

मौके पर रेस्क्यू टीम तैनात

बच्चे के बोरवेल में गिरने की जैसे ही सूचना मिली पूरे गांव में अफरातफरी मच गई. स्थानीय प्रशासन सतर्क हो गया. पुलिस बल फौरन मौके पर पहुंच गया. जेसीबी मशीन मंगवाई गई. सुबह से ही बच्चे को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर तैनात है.

मौके पर मेडिकल टीम को भी मुस्तैद कर दिया गया है. बोरवेल में ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है. ताकि बच्चे की जिंदगी बचाई जा सके.

सिंचाई के लिए बना था बोरवेल

स्थानीय लोगों का कहना है कि 150 फीट गहरे बोरवेल में करीब 40 से 50 फीट पर फंसा है. गांव के लोगों का कहना है कि वह बोरवेल गांव के खेतों की सिंचाई के लिए खोदा गया था. लेकिन इस हादसे के बाद गांव वाले दूसरे बोरवोल को लेकर सतर्क हो गये हैं.

बिहार ही नहीं बल्कि देश के दूसरे कई और राज्यों में इससे पहले भी बोरवेल में बच्चों के गिरने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. हालांकि कई मामलों में बच्चों की जिंदगी बचा ली गई है लेकिन कुछ बच्चों को नहीं बचाया जा सका.