पुलिस कर रही थी एकतरफा कार्रवाई, युवती ने लगाई यमुना में छलांग…

पुलिस कर रही थी एकतरफा कार्रवाई, युवती ने लगाई यमुना में छलांग…

July 23, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक युवती ने बाढ़ से उफनती यमुना में छलांग लगा दी है. युवती पड़ोसी के साथ हुए झगड़े में पुलिस की एकतरफा कार्रवाई से दुखी थी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती की तलाश के लिए नदी में गोताखोरों की टीम उतारी है.

हालांकि शनिवार की देर शाम तक युवती की का कोई सुराग नहीं मिला है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक युवती द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है.

बता दें कि हमीरपुर शहर के कांशीराम कालोनी में रहने वाले इम्तियाज की गर्भवती पत्नी नेहा उर्फ कल्लो का पानी भरने को लेकर पड़ोस में रहने वाली 17 वर्षीय युवती राधिका, मां उर्मिला व छोटी बहन राधा के साथ विवाद हुआ था. देखते ही देखते दोनों में मारपीट होने लगी. इस मामले में नेहा थाने पहुंच गई और राधिका समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज करा दिया.

इसके बाद पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल करने के बाद नेहा को तो इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया, लेकिन इस मामले में राधिका के माता पिता को हिरासत में ले लिया. इसके बाद राधिका और बाकी परिजन थाने पहुंचे, जहां पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. इससे आहत राधिका ने थाने से निकाल यमुना नदी पर बने पुल के ऊपर से छलांग लगा दी. उसे ऐसा करते देख हड़कंप मच गया.

मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पुलिस ने युवती की तलाश में गोताखोर नदी में उतारे और घंटों तक पानी में उसकी तलाश हुई. लेकिन देर शाम तक राधिका की कोई खबर नहीं मिली.

पुलिस के मुताबिक उसकी बड़ी बहन भी नदी में कूदने वाली थी, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने समय रहते प्रयास कर उसे बचा लिया है. इस घटना के बाद पुलिस ने युवती के परिजनों से भी तहरीर लेकर क्रास मुकदमा दर्ज किया है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक मामला हमीरपुर के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र का है. सीओ सदर राजेश कमल ने बताया कि दो पक्षों में मारपीट हुई थी. इस संबंध में एक पक्ष नेहा की तहरीर पर राधा, राधिका और उसकी मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

इससे नाराज युवती ने यमुना नदी से छलांग लगा दी है. उन्होंने बताया कि युवती की तलाश की जा रही है. इसी के साथ दूसरे पक्ष से भी तहरीर लेकर केस दर्ज किया गया है.