Online ठगी करके पैसे की लगा दी ढेरी, नोट गिनते-गिनते हांफ गई पुलिस

Online ठगी करके पैसे की लगा दी ढेरी, नोट गिनते-गिनते हांफ गई पुलिस

July 22, 2023 Off By NN Express

पिछले कुछ सालों से ऑनलाइन गेम खेलने वालो का चलन बढ़ा है और इसमें ठगी के मामले भी सामने आए हैं. एक ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के नागपुर में भी सामने आया है, जहां ऑनलाइन गेम के नाम पर सट्टा लगाने और ज्यादा मुनाफा के लालच में एक व्यापारी पड़ गया. उसे अंदाजा ही नहीं लगा कि उससे पैसे ऐंठे जा रहे हैं. धीरे-धीरे उससे 1,2,3,4 5 नहीं बल्कि 58 करोड़ रुपए ठग लिए गए. ये पैसे नवंबर 2021 से लेकर 2023 के दौरान ऐंठे गए.

इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर महाराष्ट्र के गोंदिया में नागपुर पुलिस ने छापा मारा और जो पुलिस के हाथ लगा उसे देख वह भी चकित रह गई. पुलिस को भी इस बात का अंदेशा नहीं था कि ये इतना बड़ा मामला होगा. पुलिस को छापे के दौरान 10 करोड़ से ज्यादा का कैश और 4 किलो सोने के बिस्किट बरामद हुए हैं.

बिजनेसमैन शुरुआत में जीतता रहा सट्टा

पुलिस को समझ नहीं आ रहा था कि पैसे कैसे गिने जाएं. आखिरकार उसे पैसे गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी. इस मामले का मुख्य आरोपी अनंत नवरतन जैन दुबई भाग गया. पीड़ित शहर का बड़ा अनाज व्यापारी है और आरोपी उसका बिजनेस पार्टनर है. हालांकि पुलिस ने मामले की जांच के लिए कुछ आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को शहर के एक बिजनेसमैन ने नागपुर पुलिस के साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उसे नवंबर 2021 में आरोपी अनंत जैन ने ऑनलाइन गेम में 24 घंटे सट्टा लगाने के लिए कहा और मुनाफा कमाने का लालच दिया. मुनाफे की बात सुनकर बिजनेसमैन लालच में आ गया और सट्टा खेलने लग गया. देखते-देखते उसे इसकी लत लग गई और उसने 2021 से 2023 तक गेम में करीब 63 करोड़ रुपये खर्च कर दिए. हालांकि शुरुआत में बिजनेसमैन को मुनाफा हुआ, लेकिन बाद में उसे घाटा होने लगा. पीड़ित ने सट्टेबाजी में खोए पैसे वापस पाने के लिए दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे लेकर फिर से सट्टेबाजी शुरू की, लेकिन वह हारता ही चला गया.

आरोपी ने बिजनेसमैन को दी जान से मारने की धमकी

बिजनेसमैन को जब एहसास हुआ कि ऑनलाइन गेम के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी की गई है, तो उसने आरोपी से पैसे वापस मांगे, लेकिन आरोपी ने पैसे देने के बजाय पीड़ित को जान से मारने की धमकी देते हुए 40 लाख रुपए की रंगदारी मांगी. बिजनेसमैन ने लगातार परेशान करने और 58,42,16,300 रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. ऑनलाइन गेम में इतनी बड़ी घटना सामने आते ही साइबर पुलिस और क्राइम ब्रांच ने रात में गोंदिया स्थित आरोपी के ठिकाने पर छापा मारा.