‘आप भी तो लेट आते हैं’… समय पर ऑफिस न आने वाले कर्मचारी का अधिकारी को जवाब

‘आप भी तो लेट आते हैं’… समय पर ऑफिस न आने वाले कर्मचारी का अधिकारी को जवाब

July 19, 2023 Off By NN Express

कोटा बिजली विभाग (जयपुर डिस्कॉम) में कर्मचारी के लेट आने पर जोनल चीफ इंजीनियर ने नोटिस थमा दिया, जिसका जवाब कर्मचारी ने बड़े ही अजीब तरीके से दिया. कर्मचारी ने जवाब में लिखा कि, “आप भी स्वयं कभी समय पर नहीं आते हैं. इसलिए मैं भी समय पर नहीं आता हूं.’ कर्मचारी का जवाब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस तरह के जवाब ने पूरे सिस्टम पर सवाल खड़े किए हैं. नोटिस का जवाव कोटा संभाग से लेकर जयपुर मुख्यालय तक सोशल मीडिया ग्रुप वायरल हो रहा है.

बता दें कि जोनल चीफ इंजीनियर जीएस बैरवा ने 14 जुलाई को ऑफिस का औचक निरीक्षण किया था. निरीक्षण में सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर ऑडिट ब्रांच में कार्यरत कमर्शियल ऑफिसर अजित सिंह सीट पर नहीं मिले थे. वहीं हाजरी रजिस्टर में अजित सिंह के साइन भी नहीं थे. अजित सिंह के अनुपस्थित मिलने के बाद जोनल चीज इंजीनियर ने उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

कारण बताओ नोटिस मिलने के बाद 17 जुलाई को अजित सिंह ने जोनल चीफ इंजीनियर को जवाब दिया. अजित सिंह ने अपने जवाब में लिखा कि ‘आप स्वयं कभी भी समय पर नहीं आते है, इसलिए में भी समय पर नहीं आता हूं.’

मैंने सही जवाब दिया- अजित सिंह

आर्मी कोटे से बिजली विभाग में लगे अजीत सिंह पिछले चार साल से कोटा में पोस्टेड हैं. इस मामले पर अजित सिंह ने कहा कि आज भी जोनल चीफ इंजीनियर लेट आए हैं. मैंने तो सही जवाब दिया है. वहीं पूरे मामले पर जोनल चीफ इंजीनियर जीएस बैरवा ने कहा कि आकस्मिक निरीक्षण में 60 कर्मचारी अनुपस्थित मिले थे.

इस पर सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था और ऑडिट ब्रांच के अजित सिंह को भी नोटिस दिया था. जीएस बैरवा ने कहा कि नोटिस का जवाब देने की भी कोई मर्यादा होती है, लेकिन किसी की बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है. इसका क्या कर सकते हैं? जीएस बैरवा ने कहा कि अजित सिंह पूरे स्टाफ में हर किसी से बदतमीजी से बोलते हैं.