Netflix शो जैसी है कश्मीर की लुटेरी दुल्हन की कहानी, 27 मर्दों से कर चुकी है शादी

Netflix शो जैसी है कश्मीर की लुटेरी दुल्हन की कहानी, 27 मर्दों से कर चुकी है शादी

July 18, 2023 Off By NN Express

कश्मीर घाटी में ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें एक लुटेरी दुल्हन ने कथित तौर पर 27 लोगों से शादी कर उनसे सोना-पैसा लूट लिया और फरार हो गई. यह घटना बड़गाम जिले की है. इस मामले को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि ये नेटफ्लिक्स शो की तरह लग रहा. यह घोटाला तब सामने आया जब 12 से अधिक लोगों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में अपनी पत्नियों की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि उन सभी के पास एक ही महिला की तस्वीरें थीं.

श्रीनगर लालचौक की प्रेस कॉलोनी में कुछ लोगों ने बताया कि उनके साथ एक ही महिला ने शादी की है. उसने कुछ दिन उनके साथ बिताए और फिर बहाना बनाकर सोना व पैसे लूट लिए. लुटेरी दुल्हन ससुराल वालों से मायके जाने की बात कह कर फरार हुई.

श्रीनगर लालचौक में सीतिथ प्रेस कॉलोनी के लोगों को कहना है कि ये ठग दुल्हन जम्मू संभाग के राजौरी की रहने वाली है. इस ठगी में पूरा एक नेटवर्क काम करता है. महिला के साथ कुछ मैच मेकर्स (रिश्ता करने वाले लोग) शामिल हैं, जोकि अमीर लोग या ऐसे व्यक्तियों को शिकार बनाते थे जोकि शादी के नाम पर अच्छी खासी रकम दे सकते थे.

ठग महिला 4 दिन रहकर हुई फुर्र

बड़गाम खान साहब इलाके के रहने वाले अब्दुल मीर का कहना है कि उन्होंने अपने बेटे की साल 2022 में राजौरी में शादी की, महिली शादी के बाद हमारे घर 4 महीना रही. उन्होंने 7 लाख, 20 हजार खर्च किए. चार महीने बाद उसने कहा कि डॉक्टर के पास जाना है. महिला डॉक्टर के पास जाने के लिए पति के साथ अस्पताल गई. इस बीच पति अस्पताल काउंटर पर पर्ची बनवाने गया और वापस लौटकर देखता है कि महिला अस्पताल से फरार हो गई. वह लगातार फोन पर फोन करते रहे और उसने 15 दिन के भीतर ही दूसरी शादी कर ली.

एक अन्य पीड़ित ने कहा कि उसक पास वह 18 दिन रही. वह जिस समय सुबह 7 बजे काम के लिए सा निकला था उस समय महिला सोई हुई थी. बाकी लोगों ने रोजा रखा हुआ था और वे सब दूसरे मकान में मौजूद थे. घर से निकलते समय उसने कहा कि वह काम पर जा रहा है, जिसके जवाब में महिला ने कहा कि शाम को घर लौटते वक्त अनार लेते आना क्योंकि घर में खत्म हो गए हैं. वह अभी आधे रास्ते ही पहुंचा था कि परिजन फोन करने लग गए थे कि ठग महिला भाग गई है.

बड़गाम पुलिस स्टेशन में दर्ज हुई FIR

मोहम्मद अल्ताफ नाम के एक ठगे गए पीड़ित ने बताया कि लुटेरी दुल्हन और उसके नेटवर्क के लोगों ने पता से लेकर पहचान तक सबकुछ फर्जी बताए थी. इस मामले में कुछ पीड़ितों और वकील जहूर अहमद अंद्राबी ने बड़गाम पुलिस स्टेशन में सेक्शन 420 और 120बी के तहत एफआईआर दर्ज कराई है. जहूर के अनुसार, एक दिन में मिली जानकारी के अनुसार इस महिला ने बड़गाम में 27 लोगों को ठगा है और अधिकतर ठगे गए लोगों ने जो बयान दिए हैं वो सभी आपस में मिलते जुलते हैं.

वकील जहूर का कहना है कि ठग महिला ने निकाह के समय अलग-अलग पहचान पत्र दिए हैं, जिसमें उसका नाम जहीन, इल्यासा और शाहीना बताया गया है. हालांकि उसका असली नाम क्या है ये किसी को भी नहीं पता है. पुलिस पूरे मामले की जांच करने के लिए दास्तावेज से लेकर हर एंगल की जांच करने में जुट गई है.